अंतागढ़ टेप कांड में हो सकता बड़ा खुलासा, मास्टर माइंड फिरोज सिद्दीकी पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच तलब

रायपुर
अंतागढ़ टेप कांड में जल्द कुछ बड़े खुलासे हो सकते हैं। दरअसल, राज्य सरकार के अंतागढ़ टेप कांड की जांच के फैसले के बाद क्राइम ब्रांच ने मास्टर माइंड फिरोज सिद्दीकी को पूछताछ के लिए तलब किया। फिरोज सिद्दीकी बुधवार शाम 4 बजे अपने अधिवक्ता शाहिद सिद्दीकी के साथ क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पहुंचा। क्राइम ब्रांच अफसर की फिरोज सिद्दीकी के साथ पूछताछ जारी है। माना जा रहा है कि क्राइम ब्रांच की पूछताछ में टेप कांड मामले में कुछ बड़े खुलासे हो सकते हैं।

बतादें कि राज्य सरकार ने रायपुर एसपी नीथू कमल के नेतृत्व में एक चार सदस्यीय टीम को अंतागढ़ टेप कांड की जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। रायपुर आइजी को जांच की देखरेख का जिम्मा सौंपा है। पहले भी कांग्रेस इस मामले में जांच की मांग करती रही है। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न थानों में कांग्रेस नेताओं ने लिखित शिकायतें देकर जांच की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया था।

टेप में क्या था
उपचुनाव के कुछ महीने बाद एक ऑडियो टेप सामने आया। इसमें मंतूराम पवार को हटाने के लिए कथित सौदेबाजी की बात सामने आई। टेप के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, उनके पुत्र अमित जोगी और तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता पर आरोप लगे।

यह हुआ था अंतागढ़ में
2014 में कांकेर की अंतागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ। भाजपा ने भोजराज नाग और कांग्रेस ने मंतूराम पवार को प्रत्याशी बनाया। पवार ने अंतिम समय में नामांकन वापस लेकर कांग्रेस को मैदान से बाहर कर दिया। कांग्रेस ने भाजपा पर उनके प्रत्याशी को खरीदने का आरोप लगाया। भाजपा ने इस आरोप को खारिज किया था। बाद में मंतूराम भाजपा में शामिल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *