अंडरआर्म्स के बाल हटाने के लिए रेजर यूज करने से पहले ये बातें जान लें

अपने बॉडी के अनचाहे बालों को हटाने के लिए आप कौन सा तरीका अपनाती हैं और सबसे आसान तरीका आपको क्या लगता है? इस सवाल के जवाब में ज्यादातर महिलाओं का जवाब रेजर ही होता है क्योंकि यह जल्दी, बिना किसी दर्द के होने वाला तरीका है। हालांकि ज्यादातर ब्यूटी एक्सपर्ट्स खासतौर पर अंडरआर्म्स के बालों को रिमूव करने के लिए रेजर की जगह वैक्सिंग को ही बेहतर मानते हैं। बावजूद इसके हर बार पार्लर जाकर वैक्सिंग करवाना सभी के लिए आसान नहीं होता। ऐसे में अगर आप भी अंडरआर्म्स के हेयर रिमूव करने के लिए रेजर यूज करती हैं तो इन जरूरी टिप्स का ध्यान रखें…

– मल्टी ब्लेड रेजर यूज न करें क्योंकि इस तरह के रेजर स्किन के बेहद नजदीक के बालों को भी खींचते और काटते हैं जिससे स्किन की सतह के नीचे इनग्रोन हेयर के उगने का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।

– धार खराब हो चुके रेजर का इस्तेमाल बिलकुल न करें। क्लीन और बेहतर शेविंग चाहती हैं तो शार्प रेजर या इलेक्ट्रिक ट्रिमर यूज करें। अगर आपको लगे कि रेजर स्किन पर स्मूथ तरीके से नहीं चल रहा तो यह इस बात का संकेत है कि आपको अपना रेजर बदल देना चाहिए।

– अंडरआर्म्स को शेव करने से पहले उस हिस्से पर गर्म पानी डालें और 2-3 मिनट इंतजार करें जब बाल पूरी तरह से भीग जाएं उसके बाद ही शेविंग शुरू करें।

– किसी भी तरह के इरिटेशन से बचना चाहती हैं तो अंडरआर्म्स में शेविंग जेल यूज करें। ऐसा करने से रेजर आसानी से स्किन पर चलेगा।

– आपको बता दें कि अंडरआर्म्स के बाल हर दिशा में उगते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप हर डाइरेक्शन में रेजर को घुमाकर शेव करें। साथ ही रेजर चलाते वक्त स्किन को स्ट्रेच करना न भूलें।

– अंडरआर्म्स में शेविंग के बाद कोई क्रीम या ऑइल लगाएं जिससे स्किन में नमी बरकरार रखने में मदद मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *