विभिन्न मांगों को लेकर तृतीय वर्ग कर्मचारी संगठन ने दी CMHO घेराव की चेतावनी

जशपुर 
छत्तीसगढ़ के जशपुर के तृतीय वर्ग कर्मचारी संगठन ने सीएमएचओ कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी है. दरअसल, अपनी विभिन्न मांगों को लकेर जिले के साढ़े तीन सौ ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक अगस्त माह में डेढ़ माह तक हड़ताल पर रहे थे. हड़ताल का नेतृत्व कर रहे 33 ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजकों को बर्खास्त कर दिया था.

इन सभी की बहाली के साथ हड़ताल अवधि के वेतन भुगतान का आदेश शाशन ने जारी कर दिया था. इसके बाद इन्हें बहाल तो कर दिया गया था, लेकिन दो महीन बाद भी अब तक इनमें से किसी को भी वेतन का भुगतान नहीं हुआ है. कर्मचारियों ने सीएमएचओ को हटाने की मांग की है.

वेतन भुगतान की मांग को लेकर तृतीय वर्ग कर्मचारी संगठन ने कई बार आलाधिकारियों से गुहार लगाई, लेकिन उसके बाद भी आजतक इन कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया गया. इसे लेकर कर्मचारी संगठन में खासी नाराजगी है. अब कर्मचारी संगठन ने चेतावनी दी है कि 15 दिन के अंदर ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजगों का वेतन भुगतान नहीं किया गया तो जिले के सैंकड़ों कर्मचारी सीएमएचओ कार्यालय का घेराव करेंगे.

मामले में सीएमएचओ डॉ. आरएल तिवारी का कहना है कि वेतन भुगतान के संबंध में 6 अक्टूबर को जारी आदेश उन तक नहीं मिला है. आदेश मिलते ही भुगतान कर दिया जाएगा. कर्मचारी संगठन में इस बात को लेकर खासी नाराजगी है कि 6 अक्टूबर को बर्खास्त कर्मचारियों की बहाली एवं वेतन भुगतान का आदेश एक ही आदेश जारी हुआ था, जिसके बाद उन्हें बहाल को कर दिया गया, लेकिन वेतन भुगतान में लेट-लतीफी जानबुझकर की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *