एक्टर सोनू सूद ने केरल में फंसे ,छिन्दवाड़ा निवासी युवक को कैसे पहुंचायी मदद।

 

लॉक डाउन के दौरान केरल में फंसे छिन्दवाड़ा के कामगार की एक्टर सोनू सूद की पलक झपकते मदद की ।

लॉक डाउन के दौरान कोच्चि में फंसे छिन्दवाड़ा निवासी प्रवीण सोमकुवंर को सोनू सूद ने पलक झपकते मदद का आश्वासन देकर,घर भेजने की तैयारी की। मजबूर प्रवीण से हर पल संपर्क करता रहा सोनू सूद और उनक़ा दफ्तर।

दरअसल छिन्दवाड़ा के ग्राम पिपला कन्हान के प्रवीण सोमकुवंर और उनक़ा परिवार, कोरोना कॉल के रियल हीरो सोनू सूद द्वारा मिली मदद के कारण ,धन्यवाद देकर आशीर्वाद दे रहा है ।पिपला कन्हान निवासी प्रवीण सोमकुवंर ने आर्थिक तंगी और जिम्मेदारियों के चलते रोजगार की तलाश में केरल के कोच्चि जाकर, एक निजी होटल में वेटर का काम शुरू कर दिया था।लॉक डाउन के कारण होटल बन्द होने की वजह से होटल मालिक ने शरुआती दौर में प्रवीण सोमकुवंर को राशन की मदद की लेकिन लॉक डाउन बढ़ने की वजह से प्रवीण की समस्या बढ़ने लगी उसको अपने घर पहुँचने की चिंता सताने लगी ।
ऐसे में उसने, सोनू सूद को ट्वीट कर मदद मांगी, तुरंत ही सोनू सूद ने मेसेज कर कहा ,चल भाई ,तू भी बैग तैयार कर ,एमपी छिन्दवाड़ा जाने हो जा तैयार।
सोनू सूद के ऑफिस ने प्रवीण से संपर्क किया तो प्रवीन ने घर जल्दी पहुंचने के लिए कोच्चि से नागपुर तक फ्लाइट से पहुंचने की मदद मांगी लेकिन उन्होंने कहा, वहाँ से डायरेक्ट फ़्लाइट नही है इसलिए तुम इस ट्रेन टिकिट द्वारा कोच्चि से बम्बई आ जाओ । यहां से तुम्हारी फ्लाइट की टिकट करवा दी है और तुम्हारे ठहरने की व्यवस्था मुम्बई में करवा दी गई है।

प्रवीण मुम्बई पहुंच तो गया लेकिन जब रुकने होटल पहुंचा,  तो वह होटल, कोरोना का हॉट सपॉट बनने की वजह से सील हो गया था। प्रवीण को डर लगने लगा कि, न तो जेब मे पैसा और न ही कोई भी परिचित अब क्या होगा। प्रवीण ने हिम्मत कर ,सोनू सूद को फोन लगाया सोनू सूद ने खाने और ऑटो के पैसे पेटीएम द्वारा भिजवाए और सीएसटी स्टेशन में वक़्त गुजारने कहा। प्रवीण को पुलिस ने सीएसटी स्टेशन में रुकने नही दिया इस बाद की जानकारी जब प्रवीण ने सोनू सूद को दी तो सोनू सूद ने कहा कुछ देर बाद हम गाड़ी भेजते है तुम हमारे यहां ही रुककर ,सुबह फ़्लाइट से नागपुर चले जाना, कुछ देर बाद सोनू सूद के ऑफिस से फोन आया उन्होंने कहा हम आपका टिकिट बुक करवा रहे है ।आप जल्दी से जल्दी सीएसटी स्टेशन से मुम्बई- हावड़ा ट्रेन पकड़ो। आपको रास्ते के खर्चे के लिए ,पैसा ट्रांसफर कर दिया है। ग्यारह जुलाई की रात को ,प्रवीण ट्रेन मुम्बई से निकलकर दूसरे दिन शाम को अपने घर अपनी मंजिल छिन्दवाड़ा पहुंच गया।
प्रवीण के घर में पहुुँचने पर ,उनकी बुजुर्ग लक़वे से पीडित मां और बड़ा दिव्यांग बड़ा भाई ,कोरोनाकाल के इस रियल हीरो सोनू सूद का धन्यवाद और आशीर्वाद देते नही थक रहे है ग्रामीण भी सोनू सूद द्वारा किये गए ,इस नेक काम के लिए खुले दिल से तारीफ कर रहे है क्योंकि प्रवीण पर ही ,पूरे परिवार की जबाबदारी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *