लोकसभा चुनाव 2019: रायगढ़ सीट से दर्जनभर नेता कांग्रेस से कर रहे टिकट की मांग

रायगढ़
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस जुट गई है. रायगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस से आधा दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने टिकिट के लिए दावेदारी की है. सभी दावेदार चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं और गांव गांव जाकर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. भाजपा के लिए सुरक्षित माने जाने वाली रायगढ़ लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय भाजपा से सांसद हैं.

केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय विगत 4 बार से लगातार इन सीट से सांसद चुने जा रहे हैं, लेकिन इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इस सीट को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. इस सीट पर एक दर्जन से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है. इसमें कई जिला स्तरीय आला नेता भी शामिल हैं.

रायगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट के दावेदारों में प्रमुख रूप से रायगढ़ राजघराने से उर्वशी देवी सिंह, उनकी छोटी बहन जयमाला सिंह, सांरगढ़ राजघराने से मेनका सिंह, रिटायर्ड आईएएस सरजियस मिंज, पत्थलगांव विधायक की पुत्री एवं पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष आरती सिंह, विधायक लालजीत राठिया, समेत अन्य कई दावेदार टिकट की माँग कर रहे हैं और गांव गांव में जाकर प्रचार अभियान शुरू कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *