सीएम उद्धव ठाकरे बोले- कोरोना से लड़ने के लिए अगले 15-20 दिन महत्वपूर्ण

मुंबई

भारत में कोरोना वायरस से आफत बढ़ रही है. देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है. इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. वहीं, केंद्र के साथ राज्य सरकारें भी कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए उचित कदम उठा रही हैं.

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा, 'अगले 15 से 20 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. यह हमारे प्रतिरोध की अंतिम परीक्षा है और हमें इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहना होगा. एक बार जब हम परीक्षा को पास कर लेते हैं तो कोई भी हमें रोक नहीं सकता है.'

बता दें कि महाराष्ट्र और केरल में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं. मुंबई में कुल 19 जगहों पर कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं. इनमें से 8 सरकारी अस्पतालों और 11 निजी अस्पताल हैं जहां यह टेस्ट किया जा रहा है. निजी लैब में टेस्ट के लिए आपको 4500 रुपये खर्च करने होंगे जबकि सरकारी अस्पतालों में यह टेस्ट मुफ्त किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य की परिस्थितियों का जायजा लेने के बाद सभी जीवनावश्यक वस्तुओं, किराना और दवाओं की दुकानों को 24 घंटे खोलने की इजाजत दी है ताकि बाजार में भीड़ न हो. कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए ग्राहक और दुकानदार के बीच उचित दूरी बनाए रखने को भी कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *