होटल में आतंकियों के छिपे होने की अफवाह, पुलिस छापेमारी के बाद झूठी साबित हुई सूचना

 

मध्य प्रदेश के सागर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया, खबर थी कि सागर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आतंकियों को देखा गया है, जिसकी सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. देखते ही देखते पूरा इलाका पुलिस छावनी में बदल गया. साथ ही होटल के आस-पास बड़ी तादाद में भीड़ इकट्ठा होने लगी.

आतंकियों के छिपे होने की खबर से मचा हड़कंप

वहीं सूचना के बाद पुलिस की टीम डॉग स्क्वॉड के साथ होटल पहुंची, फिर तस्दीक के बाद जांच पड़ताल की. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद इस सूचना को सिरे नकार दिया और मामले को सिर्फ एक अफवाह बताया. एसपी अमित सांघी के अनुसार होटल में चार ईरानी मूल के नागरिक रुके हुए थे, जिनसे पूछताछ पर पता लगा कि वह टूरिस्ट वीजा पर भारत भ्रमण के लिए आए हुए हैं.

विदेशी नागरिकों को समझा आतंकी

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चारों ईरानी युवकों से पूछताछ भी की. पूछताछ और तलाशी के दौरान चारों के पास से दिल्ली पासिंग चार पहिया वाहन भी मिला. साथ ही पुलिस ने चारों युवकों के आईडी कार्ड, पासपोर्ट सहित सभी दस्तावेजों को भी चेक किया, जिसके बाद ही पुलिस ने चारों युवकों को क्लीन चिट दे दी. हालांकि पुलिस इससे पहले वे कहां-कहां रुके और किस-किस से मुलाकात हुई, जैसे कई बिंदुओं पर जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक संदिग्ध लोगों की सूचना मिलने पर पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और वर्तमान हालातों के मद्देनजर सतर्कता बरतते हुए काफी सैलानियों और पर्यटकों की जांच पड़ताल की. फिलहाल पुलिस ने होटल में रुके आतंकियों की खबर को एक अफवाह बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *