होटल कर्मचारी की हत्या कर सड़क किनारे लटकाया शव

बागपत 
बागपत के रहने वाले एक शख्स का शव वैशाली सेक्टर-1 में लिंक रोड किनारे लगे लोहे के ऐंगल पर मफलर के सहारे लटका मिला है। युवक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं और उसका मोबाइल और पर्स भी गायब है। पुलिस के अनुसार हत्या करने के बाद शव को यहां लटकाया गया है। घटनास्थल के पास सड़क पर गिरी मिली युवक की स्कूटी के नंबर के आधार पर पुलिस मृतक के परिजनों तक पहुंची। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबा कर हत्या करने की बात सामने आई है। पुलिस मृतक के मोबाइल लोकेशन के साथ आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर हत्यारों की तलाश में जुटी है।  

मूलरूप से बागपत के जोहड़ी गांव के रहने वाले विवेक तोमर (26) होटल मैनेजमेंट करने के बाद नोएडा सेक्टर-62 स्थित पार्क एसेंट होटल में काम कर रहे थे। मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे वह गांव से नोएडा आए थे। शाम करीब 5 बजे उन्होंने मां को फोन कर नोएडा पहुंचने की बात कही थी। बुधवार सुबह करीब 8 बजे वैशाली सेक्टर-1 स्थित पीएसी गेट के पास बने ऑटो गैराज के पास सड़क किनारे लगे लोहे के एंगल पर उनका शव मफलर के सहारे लटका मिला। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मृतक की जेब से पुलिस को करीब 300 रुपये और दो एटीएम कार्ड मिले थे, जबकि उनका पर्स और मोबाइल गायब था। हालांकि देर शाम तक पुलिस ने घटनास्थल के आसपास से ही मृतक का पर्स बरामद कर लिया। 

लेनदेन और प्रेम प्रसंग के एंगल से जांच जारी 
पुलिस जांच में पता चला है कि विवेक ने मेरठ निवासी युवक को कुछ रुपये उधार दिए हुए थे। मृतक उन लोगों पर रुपयों को वापस करने का दबाव बना रहा था। पुलिस मृतक के साथ होटल में काम करने वाले कर्मचारियों और उसके रूममेट्स के साथ पूर्व या वर्तमान में हुए विवाद को कारण मान कर जांच में जुटी है। पुलिस प्रेम प्रसंग के एंगल से भी मामले की जांच में जुटी है। 

हत्या के बाद आत्महत्या का रूप देने की कोशिश 
पुलिस के अनुसार विकेक की हत्या के बाद उसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई है। शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं। स्कूटी सड़क किनारे पड़ी मिली है। पुलिस देर शाम तक मृतक का मोबाइल बरामद नहीं कर सकी। एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि पीड़ित परिवारवालों की शिकायत पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पीएम रिपोर्ट में भी गला दबा कर हत्या होने की बात सामने आई है। पुलिस मृतक के फोन की लोकेशन के आधार पर हत्यारों की तलाश में लगी है। 

पिता की मौत के बाद थी घर की पूरी जिम्मेदारी 
घरवालों ने बताया कि होटल मैनजमेंट का कोर्स करने के बाद विवेक वैशाली और उसके बाद नोएडा के होटल में काम कर रहा था। करीब डेढ़ साल पहले उसके पिता की मौत हो गई थी। तब से विवेक ही घर की जिम्मेदारी उठा रहा था। हालांकि कुछ दिन पहले ही उसके छोटे भाई की जॉब एक कंपनी में लगी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *