हैट्रिक से चूके अमित मिश्रा

नई दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा ने शनिवार को दिल्ली में आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। मिश्रा इस मैच में हैट्रिक बनाने से चूक गए क्योंकि उनकी गेंद पर आसान कैच छूट गया।

फिरोजशाह कोटला मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहे राजस्थान की शुरुआत खराब रही थी। मेहमान टीम 11 ओवरों में 57 रनों पर 4 विकेट खो चुकी थी। मिश्रा 12वां ओवर डाल रहे थे और उनके सामने राजस्थान के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल थे। मिश्रा ने दूसरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फ्लाइटेड डाली जिसे गोपाल खेल नहीं पाए और विकेटकीपर पंत ने उन्हें स्टंप कर दिया। गोपाल 12 रन बनाकर आउट हुए राजस्थान को पांचवां झटका 57 के स्कोर पर लगा। मिश्रा ने अगली गेंद रॉन्ग वन डाली जो स्टुअर्ट बिन्नी के बल्ले से छूकर विकेटकीपर पंत के दस्तानों में समा गई। बिन्नी खाता भी नहीं खोल पाए। 
 
अब अमित मिश्रा के पास हैट्रिक का मौका था। उनके द्वारा डाली गई ओवर की चौथी गेंद पर के. गौतम हवा में शॉट खेल बैठे और हर किसी को लगा कि मिश्रा की हैट्रिक पूरी हो जाएगी। दिल्ली के ट्रेंट बोल्ट और शेर्फीन रदरफोर्ड कैच के लिए दौड़े और बोल्ट इसे जज नहीं कर पाए और उन्होंने आसान कैच टपका दिया। बोल्ट को कैच छोड़ते देख मिश्रा सिर पकड़कर बैठ गए क्योंकि उन्होंने हैट्रिक का मौका गंवा दिया। वैसे मिश्रा ने इस मैच में 17 रनों पर 3 विकेट लिए।

यदि बोल्ट यह कैच लपक लेते तो यह मिश्रा की आईपीएल में चौथी हैट्रिक होती। वैसे भी मिश्रा के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 3 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। मिश्रा ने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ अपनी पहली हैट्रिक बनाई। उन्होंने 2011 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दूसरी बार हैट्रिक बनाई। मिश्रा ने इसके बाद 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ हैट्रिक बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *