हैंड सैनेटाइजर-मास्क की कमी, दाम भी बढ़े, कोरोना से बढ़ी दिल्ली में हलचल

 
नई दिल्ली 

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, अबतक 29 केस पाए जा चुके हैं. जिसके बाद देश में सतर्कता बढ़ गई है और सरकार से लेकर आम व्यक्ति हर कोई सावधानियां बरत रहा है. कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग मास्क और हैंड सैनेटाइज़र का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन राजधानी दिल्ली में अधिक डिमांड होने के कारण इसकी कमी होने लगी है.

दिल्ली के मेडिकल स्टोर में मास्क और हैंड सैनेटाइज़र खरीदने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से हलचल तेज होती जा रही है. कई मेडिकल स्टोर में इसकी कमी भी हो रही है, तो कुछ मेडिकल स्टोर ने दाम बढ़ा दिए हैं. जो मास्क या सैनेटाइज़र पहले 150 रुपये में मिलता था वह अब दिल्ली में 250 रुपये तक मिल रहा है.

दरअसल, एक्सपर्ट्स की ओर से सलाह दी जा रही है कि बार-बार हाथ धोएं और सफाई रखें. ऐसे में हैंड सैनेटाइज़र का उपयोग बढ़ गया है, क्योंकि डॉक्टरों की ओर से उस सैनेटाइज़र के इस्तेमाल की सलाह दी जा रही है जिसमें एल्कोहल की मात्रा भी हो.
 

दिल्ली में केस मिलने से बढ़ी समस्या
बता दें कि देश में सबसे पहले कोरोना वायरस का केस केरल में सामने आया था, लेकिन अब तक कुल 29 केस सामने आए हैं. जिसमें से 3 केस को ठीक किया जा चुका है. हालांकि, दिल्ली में हालात इसलिए भी बिगड़े क्योंकि यहां पर एक केस पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद लोग अधिक सतर्क हो गए हैं.

भीड़ वाले इलाकों से जाने से बचें
कोरोना वायरस का असर बढ़ते हुए देख सरकार की ओर से कई तरह की सावधानियां बरतने को कहा जा रहा है. इनमें बार-बार हाथ धोना, एक दूसरे से दूरी बनाए रखना, भीड़ वाले इलाकों से बचना शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने भी अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द किया है, जिसमें होली मिलन समारोह भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *