हुड़दंग की तो खैर नहीं,हवालात में कटेगी रात

रायपुर। रंगों के त्यौहार होली पर हुडदंग करने वाले बदमाशों की खैर नहीं होगी। उनकी होली हवालात में ही मनेगी। राजधानी पुलिस ने शहर भर में कड़ी सुरक्षा की है। शहर को पांच सेक्टरों में बांटकर डेढ़ हजार बल की तैनाती की गई है। सभी सेक्टर के प्रभारी एडिशनल एसपी होंगे। उनके साथ दो-दो डीएसपी, पांच-पांच प्रशिक्षु डीएसपी के साथ निरीक्षक और उपनिरीक्षक मोर्चा संभालेंगे। 40 चेकिंग प्वाइंट के साथ 40 फिक्स प्वाइंट बनाए गए हैं। बाइक पेट्रोलिंग, पुलिस थाने की पेट्रोलिंग, डॉयल 112 की टीम 24 घंटे घूमेगी। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर पांच मिनट के भीतर मौके पर टीम पहुंचकर कार्रवाई करेंगी।
एसएसपी आरिफ शेख ने असामाजिक तत्वों, नशे की हालत में लापरवाहीपूर्वक तेज रफ्तार वाहन चलाकर स्वंय तथा दूसरे के जीवन संकट में डालने वाले, चेहरे पर मुखौटा लगाकर आपराधिक गतिविधियों अंजाम देने वाले बदमाशों पर सख्ती से कार्रवाई करने का आदेश दिया है। होली पर्व पर हिस्ट्रीशीटरों, बदमाश शार्ट लिस्ट, धरपकड़ कर जेल भेजने को कहा गया है। लिहाजा थानास्तर पर ढाई सौ से अधिक बदमाशों की सूची बनाकर धरपकड़ की जा रही है। अतिरिक्त संवेदनशील व भीड़-भाड़ वाले प्रमुख मार्गो, चौराहो पर चेकिंग प्वाइंट लगाकर ऐसे उपद्रवी वाहन चालकों को पकड़कर वाहन जप्त कर चालान कोर्ट पेश करने को कहा है। फिक्स प्वाइंट पर 11 मार्च तक लगातार चेकिंग जारी रहेगी।शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। होली पर्व पर शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। हिस्ट्रीशीटरों, बदमाशों, वारंटियों की धरपकड़ की जा रही है। यातायात पुलिस ने भी चाक-चौबंद व्यवस्था की है।
यातायात पुलिस ने यातायात व्यवस्था बनाने निगम सीमा क्षेत्र के भीतर 50 प्रमुख मार्गो एवं चौराहों पर फिक्स चेकिंग प्वाइंट लगाया है। यहां पर लगातार नशे की हालत में वाहन चलाने, तेज रफ्तार, दोपहिया में तीन सवारी चलने वाले वाहन चालकों और मुखौटा लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई कर वाहन जब्त कर चालान कोर्ट पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *