हिरासत में लिया गया ताहिर हुसैन का भाई, चांदबाग में हिंसा का है आरोप

नई दिल्ली

दिल्ली हिंसा से जुड़े तीन मामलों में गिरफ्तार पार्षद ताहिर हुसैन के भाई को हिरासत में लिया गया है. शाह आलम को पुलिस ने सोमवार दोपहर में हिरासत में लिया. उस पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. उसकी तलाश कई दिनों से पुलिस कर रही थी. इससे पहले ताहिर हुसैन को पुलिस ने राउस एवेन्यू कोर्ट से गिरफ्तार किया था. वह सरेंडर करने पहुंचा था.

इसके अलावा दिल्ली में 23 से 25 फरवरी के बीच हुई हिंसा के मामले में आज पुलिस को एक और कामयाबी मिली है. त्रिलोकपुरी इलाके से पुलिस ने दानिश नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल के मुताबिक, दानिश पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का दिल्ली इंचार्ज है. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी आंदोलन के दौरान उसने लोगों को भड़काया और हिंसा फैलाई.

ISIS के खुरासान मॉड्यूल गिरफ्तार

इससे पहले रविवार को जहांजेब और हिना नाम के दंपति को जामिया इलाके से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस का दावा है कि ये दोनों आतंकी संगठन आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल के सदस्य हैं. जहांजेब और हिना से दानिश का कोई ताल्लुक है या नहीं? फिलहाल पुलिस ये भी तलाश रही है.
लोगों को भड़काने का आरोप

आरोप है कि दोनों ने सीएए प्रदर्शन के दौरान सोशल मीडिया अकाउंट्स से लोगों को भड़काया था. जांच के दौरान इनके ओखला स्थित घर से कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. फिलहाल दोनों को पटियाला हाउस कोर्ट ने 17 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

एनआईए भी कर रही है पूछताछ

अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम भी जहांजेब और हिना से पूछताछ में शामिल हो गई है. स्पेशल सेल के दफ्तर में एनआईए के अफसर मौजूद हैं, जहां दोनों से पूछताछ की जा रही है. ये भी पता चला है कि जहांजेब सोशल मीडिया पर 5 अलग-अलग नामों से सक्रिय था. ये दंपति सीएए के विरोध के नाम पर कई भड़काऊ पोस्ट लिख रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *