हिंसक प्रदर्शन के बाद जामिया में शांति वाली सुबह, लेकिन घर लौटते दिखे छात्र

नई दिल्ली
दिल्ली के जामिया कैंपस में बवाल पर छात्रों का मिडनाइट प्रोटेस्ट खत्म हो गया. देर रात 50 छात्रों की रिहाई के बाद पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन खत्म हो गया और सभी छात्र धीरे-धीरे यहां चले गए. जामिया कैंपस में  हिंसा पर भारी तनाव है. पुलिस ने देर रात दिल्ली के कालकाजी पुलिस स्टेशन से 35 छात्रों को छोड़ा, जबकि फ्रेंड्स कॉलोनी से 15 छात्रों को रिहा किया गया. वहीं, कांग्रेस ने आधी को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छात्रों की पिटाई की निंदा की और सरकार को घेरते हुए कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री क्यों चुप हैं?
कैंपस छोड़कर जा रहे हैं छात्र
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के जामिया में रविवार को प्रदर्शन हुआ, उसके बाद आज सन्नाटा परसा है. जामिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में छात्र अब छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं. गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली पुलिस  जामिया कैंपस में घुस गई थी, पुलिसकर्मियों ने अराजक तत्वों के जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में घुसे होने के संदेह पर कैंपस से सभी छात्रों को बाहर निकाल दिया.
दिल्ली पुलिस के द्वारा छात्रों पर किए गए लाठीचार्ज का पूरे देश में विरोध हो रहा है. पुड्डुचेरी यूनिवर्सिटी में छात्रों ने क्लास बायकॉट करने का ऐलान किया है. 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *