हार्दिक पंड्या-केएल राहुल मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नई दिल्ली

'पंड्या-राहुल' मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार (5 फरवरी) को होनी है. हार्दिक पंड्या और केएल राहुल इन दिनों निलंबन के दायरे से बाहर हैं. 24 जनवरी को सीओए ने फैसला किया था कि जांच लंबित रहने तक दोनों खिलाड़ी टीम से जुड़ सकेंगे. 'कॉफी विद करण' चैट शो में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पंड्या और राहुल को जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया गया था.

25 साल के हार्दिक पंड्या फिलहाल टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड में हैं, जहां वनडे सीरीज खत्म होने के बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज बुधवार से शुरू होगी. पंड्या भी भारतीय टीम में शामिल हैं. निलंबन से राहत मिलने के बाद न्यूजीलैंड पहुंचे पंड्या ने वनडे सीरीज के तीन मैचों में हिस्सा लिया.

दूसरी तरफ, 26 साल के केएल राहुल देश में ही हैं और उन्होंने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में तीन लिस्ट-ए मुकाबलों में इंडिया-ए टीम का प्रतिनिधित्व किया. इस दौरान बल्ले से कुछ ज्यादा नहीं कर पाए और 13, 42, 0 का स्कोर बनाया. लेकिन पंड्या ने वनडे में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए और 16 और 45 रनों की पारियां खेलीं.

गौरतलब है कि 'कॉफी विद करण' प्रकरण के बाद दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज बीच में छोड़कर भारत लौटना पड़ा था. खिलाड़ियों पर से निलंबन हटाने के लिए बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने पहले की थी. उन्होंने सीओए से पत्र लिखकर मांग की थी कि जांच लंबित रहने तक निलंबन हटाया जाना चाहिए.

पंड्या ने टीवी शो ‘कॉफी विद करण' में कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध हैं. हालांकि, विवाद बढ़ने पर पंड्या ने माफी मांग ली थी. सीओए ने कहा था कि इन दोनों खिलाड़ियों को निलंबित करने का फैसला बीसीसीआई के संविधान के नियम 46 के तहत लिया गया, जो कि खिलाड़ियों के व्यवहार से संबंधित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *