हाउसिंग बोर्ड के आवासीय व्यावसायिक भवनों के मूल्य में छूट की योजना प्रारंभ

रायपुर
छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल द्वारा प्रदेश के विभिन्न शहरों में आम जनता को किफायती दरों पर उपलब्ध कराने के लिए 22 नवंबर से मुख्यमंत्री के निर्देश पर मण्डल की निर्मित रिक्त आवासीय एवं व्यावसायिक भवनों में छूट की योजना प्रारंभ की गई है। मण्डल द्वारा आवासीय एवं व्यासायिक मकानों के मूल्य पर 15 प्रतिशत एवं 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। साथ ही विभिन्न निर्मित योजनाओं में चिन्हित आवासीय एवं व्यावसयिक भवनों को प्रारंभिक मूल्य (बेस प्राईज) में विक्रय किया जा रहा है।

हितग्राहियों द्वारा छूट की योजना में सम्मिलित भवन क्रय करने हेतु अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। रायपुर के बोरियाकला, कचना, सड्डू, पिरदा, नरदहा, डुमरतराई, नवा रायपुर, दुर्ग के तालपुरी, खारून ग्रीन्स कुम्हारी, चरोदा हाईट्स, खम्हरिया, बिलासपुर के तिफरा, चिल्हाटी, गौरेला पेंड्रा रोड में निर्मित भवनों को खरीदने के लिए लोगो ने खासी दिलचस्पी दिखाई गई है। मण्डल कार्यालयों में भारी संख्या में हितग्राही पहुंच रहे है और अपने पसंदीदा मकानों का पंजीयन प्रथम आओ-प्रथम पाओ आधार पर करा रहे है।

योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाने हेतु मण्डल द्वारा एक ही स्थान पर भवन विक्रय एवं वित्तीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 25 से 27 नवंबर प्रात:10 से सांय 5 बजे तक 3 दिवसीय आवास शिविर का आयोजन नगर निगम गार्डन, नगर निगम आॅफिस (व्हाईट हाउस) के सामने, कालीबाडी, रायपुर में आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर की मुख्य विशेषताएं, योजना की समस्त जानकारी एक ही स्थान पर, प्रमुख बैंक द्वारा बैंक लोन सुविधा हितग्राहियों को आवास ऋण संबंधि प्रक्रिया एवं दस्तावेज उपलब्ध कराने उपरांत लोगों को उनका अपना मकान किफायती दरों में एवं आसान ऋण प्रक्रिया से क्रय करने हेतु सहायता दी जायेगी, साईट भ्रमण, प्रथम आओं प्रथम पाओं आधार पर अपने पसंदीदा आवास का तुरंत पंजीयन। छूट की योजना सीमित समय के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में षिविर स्थल एवं मण्डल कार्यालय में पहुच कर अपने पसंदीदा मकान का पंजीयन कराये और (अपने सपनों का आशीयाना हकीकत में पाये)।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *