हर किसान का दो लाख रु. तक कर्ज होगा माफ:मंत्री सचिन यादव

भोपाल
कृषि मंत्री सचिन यादव ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि किसानों की कर्जमाफी के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार कर्जमाफी के वचन को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है जो दो लाख से ज्यादा के कर्ज को माफ न किए जाने से संबंधित है।

इस संबंध में कृषि मंत्री ने ट्वीट भी किया। इधर, कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि किसानों के प्रति संवेदनशील कमलनाथ सरकार अपने वचन के अनुसार एक-एक किसान की कर्जमाफी के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले कांग्रेस ने वचन-पत्र में यह कहा था कि सरकार सभी किसानों के दो लाख रुपए तक के कर्ज को माफ करेगी। इसे पूरी मुस्तैदी से पूरा भी किया जा रहा है। यह जानकारी पूरी तरह से निराधार और भ्रामक है कि सरकार दो लाख रुपए के ऊपर के कर्जदार किसानों की कर्जमाफी नहीं करेगी।

कांग्रेस पार्टी वचनबद्ध है। इसीलिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ-ग्रहण के दो घंटे के भीतर ही कर्ज माफी की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए। यह किसानों के प्रति कांग्रेस की संवेदनशीलता का एक अनुकरणीय उदाहरण था। आज जब खाली खजाने के बाद भी सरकार चरणबद्ध तरीके से किसानों की कर्जमाफी की प्रक्रिया में पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हुई है, तब ऐसी जानकारियां आना भ्रामक ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *