हरीश जाटव मॉब लिंचिंग केसः पिता ने जान दी, पुलिस पर मामला दबाने का आरोप

 
जयपुर         

हरीश जाटव मॉब लिंचिंग मामले में न्याय नहीं मिलने के चलते हरीश के पिता रत्तीराम ने जहर खा लिया जिसके कारण रत्तीराम की मौत हो गई. मामला राजस्थान के अलवर का है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस से न्याय नहीं मिलने के कारण रत्तीराम ने जहर खाया लिया.

परिजनों ने पुलिस पर मामले को दबाने का भी आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि रत्तीराम पुलिस के काम करने के तरीके से परेशान थे. इस कारण उन्होंने जहर खाकर आत्महत्या की. परिजनों का कहना है कि पुलिस मॉब लिंचिंग को एक्सिडेंट साबित करने पर तुली हुई थी.

मामला बीते महीने का है. हरीश जाटव की बाइक से एक महिला को टक्कर लग गई थी जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने उन्हें बेरहमी से पीटा था. पिटाई में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इलाज के लिए उन्हें भिवाड़ी से दिल्ली रेफर किया गया था. इलाज के दौरान उनकी दिल्ली में उनकी मौत हो गई थी. हरीश जाटव झिवानी के रहने वाले थे. वारदात चोपानकी थाने के फसला गांव में हुई थी जो भिवाड़ी रोड पर है.

बिहार में दो दिनों में 6 मॉब लिंचिंग केस

हाल ही में बिहार में मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं सामने आई हैं. अगस्त के पहले हफ्ते में बिहार में दो दिनों के अंदर मॉब लिंचिंग की 6 वारदात सामने आई थीं. भीड़ ने अलग-अलग आरोप लगाकर कई लोगों की पिटाई कर दी थी. दानापुर, नवादा, हाजीपुर और सारण इलाकों में यह वारदात हुईं. भीड़ ने कहीं बच्चा चोरी के आरोप में तो कहीं डायन की अफवाह पर लोगों को पीट दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *