स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर कर्मचारी संगठन प्रतिनिधियों से राय-मश्विरा करने बैठक आज

भोपाल
राज्य सरकार प्रदेश के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना ला रही है। इसे लेकर मंत्रालय स्तर पर मंथन शुरू हो गया है। इस योजना को अंतिम रूप देने से पहले प्रदेश सरकार  कर्मचारी संगठनों से योजना को लेकर विचार-विमर्श करेगी। इसके आधार पर योजना का खाका तैयार होगा। इसी तारतम्य  में सामान्य प्रशासन विभाग  ने गुरुवार को कर्मचारी संगठनों की एक बैठक बुलाई है।

गौरतलब है,कि राज्य में फिलहाल इस तरह की कोई योजना लागू नहीं है। सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने इस विषय को अपने वचन पत्र  में शामिल किया था। इसी पर अमल के इरादे से सूबे के सामान्य प्रशासन विभाग ने अब कवायद शुरु की है।

जानकार सूत्रों के अनुसार,योजना को लागू करने से पूर्व सरकार कर्मचारियों व पेंशनरों के संगठन प्रतिनिधियों से  राय-मश्विरा करेगी।

इन संगठनों से प्राप्त सुझावों के आधार पर सामान्य प्रशासन विभाग योजना का खाका तैयार करेगी। इसे राज्य मंत्रि परिषद के समक्ष पेश किया जाएगा। कैबिनेट से निर्णय होने पर योजना को लागू किया जाएगा। हालांकि जानकारों का मानना है,कि राज्य मंत्रि परिषद की मंजूरी के बाद भी योजना को जमी पर आने में करीब छह माह का वक्त लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *