स्वदेश लौटे विंग कमांडर का खास स्वागत, गया में जन्मे नवजात का नाम रखा ‘अभिनंदन’

गया
60 घंटे के इंतजार के बाद पाकिस्तान ने शुक्रवार की रात 9 बजकर 22 मिनट पर भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया। विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के दिन ही गया के अस्पताल में जन्मे बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने अभिनंदन रखा है।
 जानकारी के अनुसार, बिहार के मुंगेर जिले के बहादुर नगर थाने के कुतुबपुर गांव के रहने वाले ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी अलका कुमारी ने शुक्रवार को बच्चे को जन्म दिया। अलका कुमारी ने अपने मायके गया के अतरी थाने के फिरोजपुर गांव में स्थित अस्पताल में शुक्रवार की देर शाम एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। देश के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन की पाकिस्तान से रिहाई भी इसी दिन हुई।
 ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि सारा देश आज भी विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर खुशियां मना रहा है इसलिए उन्होंने फैसला लिया है कि वह अपने बेटे का नाम भी बहादुर विंग कमांडर के नाम पर रखेंगे। नामकरण में माता-पिता दोनों की सहमति है। उन्होंने कहा कि बच्चे को देखकर गांव के लोग विंग कमांडर अभिनंदन को हमेशा याद रखेंगे।
 वहीं बच्चे की नानी ने बताया कि विंग कमांडर अभिनन्दन की पाकिस्तान वापसी पर पूरा देश बहुत खुश है। इस खुशी को वह अपने नाती का नाम अभिनंदन रखकर मना रहे हैं ताकि बड़ा होकर यह भी अभिनंदन की तरह बन सके और देश की सेवा कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *