स्वदेशी वस्तुओं को अपनाकर करना है आत्मनिर्भर भारत का निर्माण : दूबोलिया

शिवपुरी
स्वदेशी के माध्यम से भारत को समृद्ध, स्वावलंबी व रोजगार युक्त आत्मनिर्भर देश बनाने का हर व्यक्ति को संकल्प लेने की आवश्यकता है तभी स्वावलंबन का सपना साकार होगा। यह बात स्वदेशी जागरण मंच के प्रान्त संगठन मंत्री केशव दूबोलिया ने स्वदेशी जागरण मंच की शिवपुरी जिला इकाई द्वारा डिजिटल हस्ताक्षर अभियान के तहत आयोजित वृहद बैठक में मुख्य वक्ता की आसंदी से कही ।

बैठक में स्वदेशी जागरण मंच के विभाग संयोजक सुरेश दुबे भी मंचासीन थे ।
मुख्य वक्ता श्री दूबोलिया ने कहा कि यह वर्ष दत्तोपंत ठेंगडी जी जन्म शताब्दी का भी वर्ष है । स्वदेशी जागरण मंच नें देश की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्वदेशी स्वावलंबन अभियान प्रारंभ किया हैए जिसका उद्धेश्य भारत को समृद्धए स्वावलंबी व रोजगारयुक्त देश के रूप में खड़ा करना है ।

इस अभियान के पहले चरण में 25 मई को डिजिटल हस्ताक्षर अभियान प्रारंभ कर दिया गया है । इस अभियान में शिवपुरी जिले की भी सक्रिय भागीदारी होना चाहिए। यह अभियान डिजिटल सोशल मीडिया के माध्यम से ही चलाया जाना है, जिसमें निर्धारित एप की लिंक पर जाकर हस्ताक्षर पत्रक भरना है। इस अभियान से एक करोड नागरिकों को जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है।

बैठक के दौरान जिला प्रचार प्रमुख दिवाकर शर्मा, जिला संघर्ष वाहिनी प्रमुख अतुल सिंह को मनोनीत किया गया। इसी प्रकार नगर संयोजक गजेन्द्र शिवहरे, नगर विचार विभाग प्रमुख नरेन्द्र शर्मा, नगर प्रचार प्रमुख शैलू जैमनी, नगर संपर्क प्रमुख सचिन राठौर, नगर युवा आयाम प्रमुख सुमित भार्गव को बनाया गया है। बैठक में जिला व नगर इकाई के पदाधिकारी एवं सदस्य भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *