स्मिथ के कैच से चूर हुए वॉर्नर के अरमान, नहीं बना पाए T-20 का वर्ल्ड रिकॉर्ड

जयपुर

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर अपने घरेलू अभियान का अंत जीत के साथ किया और आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें भी कायम रखीं. 'करो या मरो' के इस मैच में जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रॉयल्स ने 19.1 ओवर में हासिल कर लिया.

इस जीत के बाद राजस्थान अब 12 मैचों में 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है. प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए उसे 30 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और 4 मई को दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराना होगा. दूसरी ओर हार के बावजूद सनराइजर्स की टीम 11 मैचों में 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर बनी हुई है.

मनीष पांडे के आक्रामक अर्धशतक के बावजूद मध्यक्रम के बिखरने की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद आठ विकेट पर 160 रन ही बना सके. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई सनराइजर्स टीम की शुरुआत अच्छी रही. हालांकि कप्तान केन विलियमसन (13) जल्दी आउट हो गए, लेकिन डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों में 75 रन जोड़े. इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी.

वॉर्नर और पांडे ने आक्रामक खेल दिखाया. पांडे ने सिर्फ 27 गेंदों में पचास रन बनाए. जब यह साझेदारी खतरनाक होती दिखने लगी, तभी राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन कैच लपककर वॉर्नर का खेल खत्म किया.

दरअसल, पारी का 13वां ओवर फेंक रहे ओशाने थॉमस की पहली गेंद को वॉर्नर ने एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से खेलना चाहा. लेकिन उनकी टाइमिंग सही नहीं रही और मिड ऑफ पर स्मिथ ने भागते हुए डाइव लगाकर हैरतअंगेज कैच लपक लिया. वॉर्नर ने 32 गेंदों में 37 रन बनाए, जिसमें एक भी चौका या छक्का शामिल नहीं था.

इसके साथ ही वॉर्नर मौजूदा आईपीएल में लगातार छठा अर्धशतक लगाने से चूक गए. वॉर्नर 70*, 51, 50, 67, 57 के बाद 37 रन बनाकर आउट हुए. वॉर्नर अगर अर्धशतक लगाने में कामयाब हो जाते, तो टी-20 में लगातार छह फिफ्टी लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम होता. टी-20 में वॉर्नर के अलावा जोस बटलर, कामरान अकमल, हैमिल्टन मसाकाद्जा और वीरेंद्र सहवाग टी-20 में लगातार 5-5 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल के इस 12वें सीजन में  67.88 की औसत से 611 रन बनाकर शीर्ष पर हैं. उन्होंने एक शतक के अलावा 7 अर्धशतक जमाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *