स्पीकर को ‘डॉन’ कहने पर घिरे शिवराज सिंह चौहान, विशेषाधिकार समिति से हुई शिकायत

भोपाल
विधान सभा स्पीकर को ‘डॉन’ कहने पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घिरते नजर आ रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत को विशेषाधिकार हनन शिकायत समिति के पास भेजा गया है. कांग्रेस के विक्रम सिंह, बसपा के संजीव कुशवाह और सपा के राजेश शुक्ला ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत स्पीकर से की है. कांग्रेस औऱ सपा विधायक ने स्पीकर से शिकायत करते हुए कहा है कि विधान सभा स्पीकर को ‘डॉन’ कहना विशेषाधिकार का हनन है. ऐसे में शिवराज के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश विधानसभा में उपाध्यक्ष पद को लेकर हंगामे के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति पर कई आरोप लगाए. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पाइंट ऑफ ऑर्डर उठाने की अनुमति नहीं देने पर तीखी आपत्ति दर्ज कराई.
शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "आपका व्यवहार अध्यक्ष का व्यवहार नहीं है. आप 'डॉन' की तरह व्यवहार कर रहे हैं. आप तो धमकी दे रहे हैं. यह नहीं चलेगा."

इस बात को लेकर कांग्रेस, बसपा और सपा के विधायकों ने विधानसभा सचिवालय को चौहान के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की सूचना दी है. दरअसल, विधानसभा की शक्तियां अध्यक्ष में निहित हैं और अगर अध्यक्ष का ही सम्मान नहीं होगा तो फिर संस्था का महत्व ही क्या रह जाएगा. इस तथ्य को मद्देनजर रखते हुए ही तीनों सदस्यों ने शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *