स्पिन बॉलिंग कोच श्रीराम ने बताया, किन 2 लोगों की वजह से पटरी पर लौटी ऑस्ट्रेलिया टीम

 नई दिल्ली 
पूर्व भारतीय खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच श्रीधरन श्रीराम ने कहा कि केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन और टिम पेन की अद्भुत कप्तानी के कारण एशेज सीरीज में सफलता मिली। इस पूरी घटनाक्रम से जुड़ी वेब सीरीज 'द टेस्ट' के दो एपीसोड में श्रीराम की भूमिका दिखायी गई है जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसमें सब कुछ वास्तविक है कुछ भी ऐसा नहीं है जिसे दोबारा फिल्माया गया हो।

भारत के लिए आठ एकदिवसीय खेलने वाला यह पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की बदलाव की मुश्किल स्थिति का हिस्सा रहा है जिसमें खिलाड़ियों को निलंबित करने के साथ टीम के बर्ताव को सुधारने के लिए कड़े कदम उठाए गए थे। टीम को हालांकि लैंगर के मार्गदर्शन और पेन के नेतृत्व की अद्भुद क्षमता का काफी फायदा हुआ।
 
श्रीराम ने पीटीआई से कहा कि आप जो देख रहे है (वेबसीरीज) वह पूरी तरह से वास्तविक है। किसी भी चीज को दोबारा नहीं फिल्माया गया है। सभी विजुवल वास्तविक है। आठ एपीसोड की इस वेबसीरीज का मुख्य आकर्षण लैंगर के चेहरे की भावभंगिमा, कप्तान के तौर पर पेन की क्षमता का निखरना और स्टीव स्मिथ तथा डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों का टीम से फिर से जुड़ना मुख्य आकर्षण है।

श्रीराम ने कहा कि मुझे लगता है कि केपटाउन से एशेज के अंत तक की यह हमारी (ऑस्ट्रेलियाई टीम की) यात्रा की एक शानदार कहानी है। मैं खुद को इसका हिस्सा होने पर बहुत भाग्यशाली मानता हूं। ऑस्ट्रेलियाई प्रणाली से जुड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने कहा, मैं इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं और यह लोगों के साथ काम करने का एक बड़ा समूह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *