स्टोक्स की तारीफ के सहारे आईसीसी ने सचिन से फिर ली चुटकी, फैन्स नाराज

नई दिल्ली 
वर्ल्ड कप फाइनल में बेन स्टोक्स की साहसिक पारी पर फैन्स अभी यकीन करने ही लगे थे कि उन्होंने एशेज टेस्ट के तीसरे मैच में एक बार फिर कमाल की पारी खेलकर इंग्लैंड को टेस्ट मैच जिता दिया। लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने अपने तरकश से तब तीर निकाले, जब इंग्लैंड की टीम के पास 1 ही विकेट बचा था और अभी भी जीत के लिए वह 73 रन दूर था। स्टोक्स ने यहां से ऐसी बल्लेबाजी की कि वह अकेले अपने दमपर ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से इंग्लैंड की जीत को छीन लाए। जैक लीच (1*) के साथ स्टोक्स ने 76 रन की साझेदारी की और इंग्लैंड को यादगार जीत दिला दी। स्टोक्स के इस खेल की तारीफ दुनिया भर में हो रही है। आईसीसी ने भी इंगलैंड के इस खिलाड़ी की तारीफ की है। लेकिन उसने स्टोक्स की तारीफ का जो स्टाइल अपनाया है वह भारतीय फैन्स को रास नहीं आ रहा है। आईसीसी ने मजाकिया लहजे में अपने एक तीर से दो निशाने साधे हैं। 

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद 'क्रिकेट वर्ल्ड कप' के टि्वटर हैंडल से स्टोक्स की तारीफ करते हुए सचिन पर चुटकी ली थी। सचिन आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद प्रेजेंटेशन सेरिमनी में स्टोक्स से बात कर रहे हैं। क्रिकेट वर्ल्ड कप ने इस पल की तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन दिया, 'सर्वकालिक महानतम क्रिकेटर- और सचिन तेंडुलकर' इसके बाद उसने आंख मारने का एक इमोजी लगा दिया। अब जब स्टोक्स ने लीड्स में यह यादगार पारी खेली। तो इस बार क्रिकेट वर्ल्ड के इस ट्वीट को आईसीसी ने रिट्वीट किया और इस बार लिख दिया, 'आपको ऐसा ही बताया था।' इसके बाद एक बार फिर आंख मारने वाला इमोजी बना दिया। 

अब आईसीसी ने भले ही यह काम मजाक में किया हो। लेकिन भारतीय फैन्स को यह कतई रास नहीं आ रहा है। फैन्स ने आईसीसी को इस ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एक फैन ने एक जिफ फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 'शायद वह एक सर्वकालिक महानत क्रिकेटर बन भी जाएं। लेकिन वह 'क्रिकेट के भगवान' नहीं बन सकते।' 

एक अन्य फैन ने लिखा, 'जा कर रेकॉर्डबुक देखो कि सचिन तेंडुलकर इंसान है या भगवान।' 
इस यूजर लिखा, 'ICC जाकर आंकड़ें देखों।' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *