स्टीव स्मिथ के नाम दर्ज हुआ यह ‘शर्मनाक रिकॉर्ड’

नई दिल्ली    
टिम पेन के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में एक पारी और 48 रनों से हरा कर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने दोनों टेस्ट पारी से जीते। टिम पेन एंड कंपनी ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी बदलाव किए। पाकिस्तान के पास इस सीरीज में ऐसा कुछ नहीं रहा, जिस पर वे संतोष कर सकते हैं अजहर अली के नेतृत्व में बस एक ही बात उनके पक्ष में रही। उन्होंने नंबर वन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दोनों मैचों में एक भी अर्द्धशतक नहीं बनाने दिया। स्मिथ का अधिकतम स्कोर 36 रहा। इसी के साथ स्मिथ के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

दिलचस्प बात है कि स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली सभी सीरीज में कम से कम अर्द्धशतक जरूर बनाया है, लेकिन इस सीरीज की दो पारियों में वह केवल 4 और 36रन बना सके। स्मिथ ने डेब्यू के बाद 21 टेस्ट सीरीज में कम से कम एक फिफ्टी प्लस स्कोर किया है। इस तरह वह इंग्लैंड के ओपनर मार्क्स ट्रेस्कोथिक का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब थे।

ट्रेस्कोथिक मार्क्स ने लगातार 23 टेस्ट सीरीज में कम से एक फिफ्टी प्लस स्कोर जरूर बनाया था। स्मिथ उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए। इस अवांछित रिकॉर्ड के अलावा स्मिथ ने इस सीरीज में 7000 रन पूरे किए। वह 11वें आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने सात हजार रन बनाए हैं। अब स्मिथ का फोकस न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज पर है जो 12 दिसंबर से शुरू हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *