स्कूल में मिड-डे मील की खिचड़ी में मिला सांप, जांच के आदेश

नांदेड़
महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में स्थित एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में गुरुवार को छात्रों को मिड-डे मील के तहत परोसी गई खिचड़ी में सांप के मिलने से हड़कंप मच गया। घटना बुधवार को गरगवान जिला परिषद के एक प्राइमरी स्कूल में हुई, जिसके बाद अधिकारियों ने तत्काल इस मामले की जांच के आदेश दिए।  

बताया जा रहा है कि प्राइमरी स्कूल में गुरुवार दोपहर छात्रों को मिड-डे मील का वितरण किया जाना था। इसी दौरान बच्चों को भोजन परोसने से पहले ही खिचड़ी में सांप मिलने की बात सामने आई, जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मच गया। घटना के बाद यह मामला शीर्ष अधिकारियों तक पहुंचा जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तत्काल खिचड़ी को जब्त कर इस मामले की जांच के आदेश दिए। वहीं मिड-डे मील का खाना ना मिलने के कारण स्कूल के करीब 80 बच्चों को भूखा ही रहना पड़ा। 

मामले की जांच के लिए भेजी गई टीम 
इस घटना की पुष्टि करते हुए नांदेड़ जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) प्रशांत दिगरास्कर ने कहा कि सांप का पता चलने के बाद भोजन सेवा को तत्काल बंद कर दिया गया, जिससे ज्यादातर बच्चे भूखे रह गए। उन्होंने कहा, 'हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश दिए गए हैं। डीईओ से एक दल जांच के लिए गरगवान गांव गया है और रिपोर्ट मिलने के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी।' बता दें कि इससे पहले भी महाराष्ट्र के कुछ जिलों में मिड-डे मील के वितरण में गड़बड़ी की बात सामने आ चुकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *