स्कूल-कॉलेज आज बंद, जम्मू में भी बढ़ी हलचल, धारा 144 लागू

श्रीनगर
कश्मीर के बाद जम्मू में भी हलचल तेज हो गई है. यहां पर रैपिड एक्शन फोर्स समेत 30 हजार अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है. सुबह 6 बजे से जम्मू जिले में धारा 144 लगा दी गई है. यहां के सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा जम्मू में इंटरनेट सेवा को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता विनय थूसू ने कहा है कि है कि 5 अगस्त को यूनिवर्सिटी बंद रहेगी. 5 अगस्त को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. नई तारीखों का बाद में ऐलान किया जाएगा. जम्मू को लेकर ये कदम उठाने का फैसला रविवार देर रात लिया गया. बता दें कि रविवार रात पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में नजरबंद कर दिया गया. इन दोनों नेताओं के अलावा पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन को भी नजरबंद किया गया है.
 
जम्मू के अलावा श्रीनगर में भी सोमवार से धारा 144 लागू कर दी गई है. ये अगले आदेश तक लागू रहेगी. इस आदेश के मुताबिक भीड़ इकट्ठा नहीं हो पाएगी और शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे. रैली या सार्वजनिक सभा आयोजित करने पर बैन लगा दिया गया है. जम्मू की तरह ही श्रीनगर में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

वहीं कश्मीर यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. यहां भी मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. प्रशासन ने कश्मीर में होटलों के मालिकों से कहा है कि वे पर्यटकों से सोमवार सुबह तक जाने को कह दें. उनसे कहा गया है कि अगर उनके पास यात्रा के लिए टिकट नहीं है तो श्रीनगर एयरपोर्ट पर सरकार उनकी यात्रा का ध्यान रखेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *