स्कूलोंं में कम मात्रा में बांटे जा रहे हैं सूखा राशन,शिकायत

बलरामपुर
कोरोना वायरस के कारण  लॉक डाउन के चलते स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है इधर लोक शिक्षण संचनालय द्वारा आदेश जारी का सभी प्राइमरी व मिडिल स्कूल के बच्चों को उनके घर पहुंचकर सूखाअनाज वितरित करने को कहा था प्राइमरी स्कूल के बच्चों को 4 किलो चावल व 800 ग्राम दाल तथा मिडिल स्कूल के बच्चों को 6 किलोग्राम चावल व 1 किलो 200 ग्राम दाल वितरित करना था इस आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है कहीं और नहीं बल्कि शिक्षा मंत्री प्रेमसाय  सिंह के विधानसभा क्षेत्र में वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत में ही।

इधर बलंबी प्राइमरी स्कूल की प्रधानपाठिका के खिलाफ  बलंगी की सरपंच कौशिल्या, पंचों व ग्रामीणों ने बच्चों को कम खाद्यान्न बांटे जाने की लिखित शिकायत 4 अप्रैल को बीईओ के माध्यम से की है। शिकायत में जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने बताया कि उनके बच्चों को 4 किलो की जगह कम चावल जबकि 800 ग्राम की जगह 600 ग्राम तक दाल वितरित किया गया है। शिकायत पत्र में सरपंच के अलावा, सचिन गुप्ता, रामेश्वर, रामकृत, कृष्णा, प्रभाकर, छोटे कइल, पवन कुमार समेत अन्य के हस्ताक्षर हैं। इस मामले में विभाग की ओर से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इस संबंध में ललित पटेल, बीईओ, वाड्रफनगर का कहना है कि कम खाद्यान्न वितरण की शिकायत पर मेरे द्वारा जांच की गई थी, इस पर कलक्टर को प्रतिवेदन भेजा। उनके आदेश पर मझौली प्रधानपाठिका को सस्पेंड कर दिया गया, जबकि अन्य 5 शिक्षकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *