सोनिया पर FIR, कांग्रेस पर PM केअर्स फंड की गलत जानकारी देने का आरोप

शिमोगा

देश इस वक्त कोरोना वायरस के महासंकट से जूझ रहा है और इस बीच कांग्रेस-भाजपा में सियासी घमासान भी जारी है. इसी घमासान के बीच कर्नाटक के शिमोगा जिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. FIR में आरोप लगाया गया कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है.

दावा किया गया है कि 11 मई को कांग्रेस पार्टी की ओर से गलत दावे किए गए और केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाए गए. इसमें प्रधानमंत्री केअर्स फंड से जुड़े कुछ आरोप लगाए गए, जो गलत थे.

इसी के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505 के तहत ये एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में अपील की गई है कि सोनिया गांधी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए. ये एफआईआर प्रवीण नामक एक स्थानीय वकील द्वारा दर्ज की गई है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महासंकट के बीच कांग्रेस की ओर से लगातार मोदी सरकार पर आरोपों की बौछार की जा रही है. कांग्रेस की ओर से लगातार केंद्र सरकार पर राज्यों के साथ सौतेला बर्ताव करने का आरोप लगाया जा रहा है.

इसके अलावा कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री केयर्स फंड की जानकारी सार्वजनिक करने की अपील की जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, नेता राहुल गांधी की ओर से इस बारे में लगातार सोशल मीडिया के जरिए निशाना साधा जा चुका है. वहीं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिखी जा चुकी है.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस मसले पर कई बार कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी कर चुकी हैं. जबकि आने वाले दिनों में देश की विपक्षी पार्टियों के साथ एक साझा बैठक करने की तैयारी है, जिसमें कोरोना संकट को लेकर चर्चा होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *