सेरेना को हराकर बियांका एंड्रीस्कू बनीं महिला एकल चैंपियन

 
यूएस ओपन के महिला एकल वर्ग में कनाडा की बियांका एंड्रीस्कू ने खिताबी जीत दर्ज की। एंड्रीस्कू ने अमेरिका की दिग्गज टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स को 6-3, 7-5 से मात दी। एंड्रीस्कू ने शुरू से ही सेरेना पर दबाव बनाए रखा और अंत में खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहीं।
 
यूएस ओपन में यह पहली बार है जब किसी कनाडाई खिलाड़ी ने महिला एकल में जीत दर्ज की। एंड्रीस्कू ने सेरेना को 24वीं बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने से रोक दिया है। यूएस ओपन फाइनल में सेरेना की यह लगातार दूसरी हार है।
 
सेरेना विलियम्स भले ही चैंपियन बनने से चूक गईं, लेकिन उन्होंने चैंपियन बियांका को गले लगकर इस जीत की बधाई दी। इस दौरान वह कुछ भावुक भी नजर आईं।
 
जब सेरेना विलियम्स ने अपना पहला यूएस ओपन (साल 1999) जीता था, तब बियांका एंड्रीस्कू पैदा भी नहीं हुई थीं। अब 19 साल की यह टेनिस सनसनी यूएस ओपन के खिताबी फाइनल में सेरेना को हराकर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने में सफल हो गई हैं।
 
19 साल की बियांका इस खिताब को जीतने के साथ ही मारिया शारापोवा के बाद यह खिताब हासिल करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं। शारापोवा ने 2006 में यूएस ओपन जीता था।
 
सेरेना मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब से अब भी एक कदम दूर हैं। वह ओपन एरा में सबसे अधिक उम्र में ग्रैंड स्लैम खेलने वाली महिला खिलाड़ी हैं। सेरेना को 2017 के ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के बाद चार ग्रैंड स्लैम फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 2014 के बाद से उन्होंने यूएस ओपन नहीं जीता है।
 
तीन सप्ताह बाद सेरेना अपना 38वां जन्मदिन मनाएंगी और वहीं एंड्रीस्कू को न्यू यॉर्क के किसी बार में ड्रिंक्स के साथ जश्न मनाने में अभी कम से कम दो साल का इंतजार करना पड़ेगा। उसका कारण है कि न्यू यॉर्क में बार में जाने के लिए 21 साल की उम्र होना जरूरी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *