सुषमा के अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़, कुछ देर में पहुंचेंगे राष्ट्रपति और अमित शाह

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता और भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में एम्स में निधन हो गया. मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने के बाद बेहद नाजुक हालत में उन्हें रात 9 बजे एम्स लाया गया लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके. देर रात उनके पार्थिव शरीर को जंतर-मंतर स्थित उनके आवास पर लाया गया. आज सुबह अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को पार्टी कार्यालय में रखा जाएगा जिसके बाद दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा.

कुछ देर में सुषमा को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे राष्ट्रपति
सुषमा स्वराज के घर पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए लोग पहुंच रहे हैं. अब से कुछ देर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह उनके घर श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे. टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन और नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने भी सुषमा स्वराज के घर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

नेपाल के प्रधानमंत्री ने भी जताया दुख…
बतौर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दुनिया के बड़े नेताओं के साथ काम किया है. ऐसे में कई देशों के प्रमुख उनके निधन पर दुख व्यक्त कर रहे हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा कि दुख की इस घड़ी में वह भारत के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.

भारतीय जनता पार्टी की सांसद रमा देवी सुषमा स्वराज को याद करते वक्त भावुक हो गईं. उन्होंने कहा कि वो धरती छोड़कर गई हैं, लेकिन किसी अच्छी जगह ही गई हैं.
सुषमा स्वराज: ट्विटर की सबसे चहेती भारतीय नेत्री, पर न कुछ फॉलो किया न LIKE
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. मंगलवार रात को हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. बतौर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने काफी इज्जत कमाई, दुनिया में भारतीय मूल का कोई भी व्यक्ति अगर ट्वीट कर उनसे मदद मांगता तो वह तुरंत जवाब देतीं. ट्विटर पर इतना एक्टिव रहने के बावजूद सुषमा स्वराज ने कभी किसी को फॉलो नहीं किया. 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *