सुशांत सिंह राजपूत को यूं मिली थी ‘एमएस धोनी’ फिल्म, माही भी ऐक्टिंग के हो गए थे फैन

नई दिल्ली
बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का किरदार फिल्मी पर्दे पर इतना बेहतरीन निभाया कि खुद माही भी उनके फैन बन गए। बिहार में जन्मे सुशांत ने धोनी की जिंदगी पर आधारित फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में लीड रोल निभाया। जैसे ही खबर मिली कि ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में आत्महत्या कर ली, तो बॉलिवुड जगत ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत भी सकते में आ गया। सभी के मन में बस यही सवाल था कि आखिर सुशांत ने ऐसा क्यों किया। काइ पो चे, शुद्ध देसी रोमांस जैसी फिल्मों में काम करने वाला यह ऐक्टर बांद्रा के अपने घर में अकेला रहता था। 

किरण मोरे ने दी थी ट्रेनिंग
सुशांत ने 'एमएस धोनी' फिल्म में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज की तरह बालों का स्टाइल बनाया, घंटों विकेटकीपिंग की, कई वीडियो देखे और तब जाकर उन्होंने इस किरदार को जीवंत कर दिया। धोनी के किरदार के लिए सुशांत को पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे ने ट्रेनिंग दी थी। 

ट्रेनिंग के दौरान टूट गई थीं सुशांत की उंगलियां
एक रिपोर्ट में बताया गया था कि ट्रेनिंग के दौरान किरण के हाथों में एक डंडा होता था और वह रोज धूप में सुशांत से तीन-चार घंटे विकेटकीपिंग प्रैक्टिस कराते थे। ट्रेनिंग कितनी कड़ी थी, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सुशांत की दो उंगलियां इस दौरान टूट गई थीं। सुशांत ने अपनी पहली फिल्म 'काई पो चे' में भी एक क्रिकेटर का रोल प्ले किया था।

क्यों चुना, खुद भी नहीं पता
सुशांत ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो खुद नहीं जानते कि धोनी के किरदार के लिए उन्हें ही क्यों चुना गया। यह किरदार उनको इतना पसंद था कि उन्होंने इस बारे में कभी पूछा भी नहीं। हालांकि सुशांत ने यह भी कहा था कि वह बिहार से होने के कारण अच्छे से इस किरदार को निभा सकते थे। इसके अलावा छोटे शहर से निकलकर पूरी दुनिया पर जिस तरह से धोनी छाए, उसे भी सुशांत ने खुद में करीब से देखा था।

मुश्किल से मिली थी धोनी की मंजूरी
इसके बारे में एक न्यूज रिपोर्ट में कहा गया था कि जब नीरज पांडे 'बेबी' फिल्म बना रहे थे तो धोनी के मैनेजर अरुण पांडे ने उन्हें धोनी की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाने के बारे में कहा था। हालांकि धोनी से इसकी मंजूरी मिलने में भी काफी वक्त लगा। इसके बाद उनकी तरह दिखने, शॉट लगाने और फिल्म में उनके किरदार को लेकर किसी तरह की कमी ना रहने पाए, इसके चलते सुशांत ने काफी बार धोनी से मुलाकात भी की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *