सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में वर्दीधारी नक्सली ढेर, हथियार बरामद

सुकमा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Naxali Encounter) हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर में जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को ढेर कर दिया है. साथ ही घटनास्थल की सर्चिंग के बाद जवानों ने एक भरमार बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद कर ली है. भेज्जी थाना क्षेत्र के गच्छनपल्ली इलाके में जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि कर दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह डीआरजी के जवान इलाके की सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान दोपहर तकरीबन ढाई बजे जवान भेज्जी इलाके में गश्त लगा रहे थे. इसी दौरान गच्छनपल्ली इलाके में सुरक्षा बल के जवानों पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मोर्चा संभाला और मुंह तोड़ जवाब दिया. जवानों ने कार्रवाई से नक्सली मौके से फरार हो गए.

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग शुरू की. घटनास्थल की सर्चिंग के बाद जवानों ने मौके से एक भरमार बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद कर ली है. साथ ही जवानों ने IED बनाने का सामान भी बरामद किया है.

गच्छनपल्ली इलाके में हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया है. इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने इलाके से नक्सली का शव भी बरामद कर लिया है. नक्सली के शव को जिला मुख्यालय लाने की तैयारी की जा रही है. फिलहाल मारे गए नक्सली की पहचान नहीं की गई है. फिलहाल जवान इलाके की सर्चिंग कर वापस कैंप में लौट रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *