सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पीड़िता की चाची का आज होगा अंतिम संस्कार

 लखनऊ 
उन्नाव रेप पीड़िता की चाची का आज यानी बुधवार को अंतिम संस्कार होगा. गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बालूघाट में अंतिम संस्कार की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता की चाची का शव मंगलवार देर रात गांव पहुंचा. अंतिम संस्कार करने के लिए पीड़िता के चाचा रायबरेली जेल से सीधे गंगाघाट पहुंचेंगे.

उधर सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुई उन्नाव की दुष्कर्म पीड़ता की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है. किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमसी) की ओर से मंगलवार शाम जारी बुलेटिन में कहा गया है कि पीड़िता को गंभीर चोटें आई हैं और उसकी स्थिति नाजुक है. वह अभी भी वेंटीलेटर पर है.

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, पीड़िता का ब्लड प्रेशर गिर रहा है. दुर्घटना की वजह से फेफड़ों में भी चोटें आई हैं. साथ ही दाहिने कॉलर की हड्डी भी टूटी है. केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर के प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने बताया, "अभी भी पीड़िता की हालत कल (सोमवार) जैसी ही बनी हुई है. उसकी हालत में अभी कोई सुधार नहीं आया है. पीड़िता को वेंटीलेटर पर रखा गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उसकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. फ्रैक्चर और ब्लीडिंग से पीड़िता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. फेफड़ों में ब्लीडिंग की वजह से भी स्थिति गंभीर है."

इस बीच, लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा पीड़िता का हालचाल जानने मंगलवार को ट्रॉमा सेंटर पहुंचे. उन्होंने पत्रकारों से कहा, "पीड़िता के बेहतर इलाज के लिए केजीएमयू में विशेषज्ञ डॉक्टरों का पैनल लगा हुआ है. यहां के आलावा बाहर से भी विशेष डॉक्टरों की टीम पीड़िता को देख रही हैं." डीएम ने कहा कि बेहतर इलाज के लिए पीजीआई और एम्स के भी संपर्क में भी हैं और जरूरत पड़ी तो पीड़िता को एयरलिफ्ट करके बेहतर इलाज मुहैया कराया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *