सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, कुलगाम में मुठभेड़

 
श्रीनगर     

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के मोहम्मदपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सुरक्षा बलों ने इस दौरान एक आतंकी को मार गिराया है. मारे गए आतंकी का शव फिलहाल बरामद नहीं हुआ है.

एक अधिकारी ने बताया कि 9 आरआर, 18 बीएन सीआरपीएफ और एसओजी कुलगाम की एक संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में जानकारी होने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान तेज करने पर आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ हुई. अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में एक आतंकी मार गिराया गया है. मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है. इस बीच कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं.

बता दें कि हफ्ते भर पहले कुलगाम में ही सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे. मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे. आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों की ओर से तलाशी अभियान शुरू करने के बाद गोपालपोरा गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई थी. बाद में पता चला कि मारे गए आतंकियों में एक जाकिर मूसा भी था जिसे सुरक्षा बल काफी पहले से ढूंढ रहे थे.

पुलवामा में मारे गए थे 3 आतंकवादी
वहीं 18 मई को पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में पिछले साल जवान औरंगजेब का अपहरण कर उसकी हत्या करने वाला एक आतंकवादी समेत तीन आतंकवादी मारे गए थे. इसके अलावा बारामूला में जवानों ने एक अन्य आतंकवादी को ढेर कर दिया था. पुलवामा के पंजगाम में मारा गया आतंकवादी शौकत अहमद डार राइफलमैन औरंगजेब के अपहरण और हत्या में शामिल था. इससे पहले अनंतनाग के कोकरनाग में भी एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था. यहां के कचलान लरनू इलाके में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर लिया था. दोनों ओर से फायरिंग चल रही थी. जवानों ने चारों ओर से पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान भी चलाया गया.

अब तक 86 आतंकी हुए ढेर
उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि राज्य में इस साल अब तक 86 आतंकियों का सफाया किया जा चुका है. उन्होंने संकल्प जताया कि आतंकियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी. बता दें कि कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने के लिए सेना की तरफ से ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया था, जिसके तहत अभी तक 250 से आतंकियों को मारा जा चुका है. सुरक्षा बल लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और यही कारण है कि आतंकी बौखला रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *