‘सुपर 30’ के गाने ‘बसंती नो डांस’ में ‘शोले’ फिल्म का मजेदार पंच

'सुपर 30' फिल्म के मेकर्स ने अब फिल्म का तीसरा गाना रिलीज किया है, जिसका नाम है 'बसंती नो डांस'। 'जुगराफिया' और 'पैसा' के बाद यह तीसरा गाना है और फैंस इसे काफी पसंद कर रहे हैं। इस गाने के जरिए भाषा के आधार पर किए जाने वाले भेदभाव पर तंज कसा गया है। आम धारणा है कि इंग्लिश बोलने वाले लोग हिंदी बोलने वाले लोगों से ज्यादा सुपीरियर होते हैं। यह गाना इस धारणा पर करारी चोट और टिप्पणी करता है।

इस गाने को रितिक रोशन ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, 'अंग्रेजी का डर हटाओ। क्यूँकि ऐसे बहुत से दरवाजे हैं दुनिया में जो सिर्फ इसीलिए नहीं खुलते क्यूँकि लोग 'May I come in' नहीं कह पाते।'

इस गाने की सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसमें फिल्म 'शोले' के मशहूर डायलॉग 'बसंती इन कुत्तों के सामने मत नाचना' को दिलचस्प अंदाज में पिरोया गया है। आप यह गाना देखेंगे तो खूब इंजॉय करेंगे। इस गाने को रितिक रोशन और स्टूडेंट्स पर फिल्माया गया है। इस गाने में रितिक ने डांस भी नहीं किया है। बावजूद इसके वह प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं। गाने में ऐक्टर अमित साध भी नजर आ रहे हैं।

'सुपर 30' बिहार के मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित फिल्म है। फिल्म में रितिक रोशन ने मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका निभाई है। फिल्म में रितिक के अलावा मृणाल ठाकुर, नंदीश सिंह, अमित साध और पंकज त्रिपाठी भी नजर आएंगे। यह फिल्म 12 जुलाई को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *