सीमा पर तनाव, पाकिस्तानी सेना की तरफ से सियालकोट सेक्टर में हलचल

नई दिल्ली 
भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त टेंशन के दौरान पाक सेना द्वारा सियालकोट सेक्टर में एलओसी और इंटरनैशनल बॉर्डर पर जबरदस्त हलचल की खबर है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में पाक सेना की तरफ से टैंक तैनात किए जाने की भी खबर है। हालांकि इस खबर की अब तक अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है। भारत की तरफ पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई के बाद दोनों देशों में जबरदस्त टेंशन है।  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट सीमा पर हलचल तेज बताई जा रही है। ट्विटर पर #Sialkot सुबह-सुबह टॉप ट्रेंडस मे शुमार है। लोग तरह-तरह के अपुष्ट ट्वीट कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बालाकोट से बौखलाए पाकिस्तान ने सियालकोट सीमा पर टैंकों की तैनाती की है। ट्विटर पर पाकिस्तानी नागरिकों की तरफ से सियालकोट सेक्टर में फाइटर जेट की आवाज सुने जाने की बात भी कही जा रही है। हालांकि पाकिस्तान की तरफ से अधिकारिक तौर पर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं पाकिस्तान की तरफ से पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन भी किया गया, जिसमें सेना के 10 जवानों के घायल होने और दो घरों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है। भारतीय सेना की तरफ से जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान आर्मी को भी नुकसान हुआ है। हालांकि पाकिस्तान को हुए नुकसान का अभी तक अंदाजा नहीं लगाया जा सका है।

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी पोस्टों को तबाह किया है। पाकिस्तानी सेना की तरफ से आम नागरिकों पर भी मोर्टार और मिसाइलें दागने की खबर सामने आ रही है। 

बता दें कि पुलवामा हमले के जवाब में भारत की तरफ से पाक स्थित आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई के बाद दोनों देशों के जबरदस्त टेंशन है। भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के बालाकोट और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद और चकोटी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर सुनियोजित हमला कर बम गिराए और उन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया। 

पाकिस्तान की सेना ने भी हमले की पुष्टि की है लेकिन उसने कहा है कि भारतीय वायुसेना के हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि, भारतीय सैन्य सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि वायुसेना की कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के 200 से 300 आतंकी मौत के घाट उतारे गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *