सीधी का सौरभ शुक्ला टेरर फंडिंग से कर रहा था पाकिस्तान की मदद, ATS ने धर दबोचा

सीधी
उत्तर प्रदेश की ATS ने कार्रवाई करते हुए 24 साल के सौरभ शुक्ला उर्फ शिब्बू शुक्ला को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है. बता दें कि सौरभ शुक्ला मध्यप्रदेश के सीधी जिले का रहना वाला है. सौरभ पर आरोप है कि वो भारत में रहकर पाकिस्तानी हैंडलर के निर्देश पर आपराधिक घटनाओं के लिए लोगों को गुमराह करने के साथ ही पैसों का लेन- देन करता था.

एटीएस अधिकारियों के मुताबिक शुक्ला आतंकी संगठन के निर्देश पर भारत में फंड जुटा रहा था और पाकिस्तान में सक्रिय लश्कर की मदद कर रहा था. वह फोन और इंटरनेट के जरिए पाकिस्तान के अपने हैंडलर समेत अन्य सदस्यों के संपर्क में रहता और भारत से जानकारियां इकट्ठा कर लश्कर को भेजता था.  सौरभ शुक्ला संदिग्ध मध्य प्रदेश के सीधी जिले में रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अगहार गांव का निवासी है.

 पुलिस के अनुसार 24 मार्च को उप्र एटीएस ने गोरखपुर, लखनऊ, प्रतापगढ़, रीवा और महाराष्ट्र से 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था. ये सभी भारत में पाकिस्तानी हैंडलर्स के निर्देश पर आपराधिक षड्यंत्र और कोडिंग करते हुए विभिन्न् बैंक खातों में देश के अलग-अलग स्थान से भारी धनराशि मंगाकर लोगों को देते थे. सौरभ इन आरोपितों के सहयोगियों के रूप में काम करता था.

वहीं सौरभ के पकड़े जाने पर पिता रविशंकर शुक्ला का कहना है कि बेटा ऐसा काम करेगा पता नहीं था, मेरे बेटे ने देश के खिलाफ ऐसा काम किया है, यह सुनकर मैं अवाक रह गया हूं. साथ ही पिता ने कहा कि अब तो ऐसा लगता है कि जमीन फट जाए और मैं उसमें समा जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *