आजम खान ने मांगी माफी तो रमा देवी बोलीं- इनकी आदत जरूरत से ज्यादा बिगड़ी

नई दिल्ली
रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने भारतीय जनता पार्टी की सांसद रमा देवी को लेकर जो टिप्पणी की थी, उसके लिए उन्होंने लोकसभा में माफी मांग ली है. सोमवार सुबह जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो सबसे पहले आजम खान ने सदन से माफी मांगी. इस बीच सदन में नोंकझोंक की स्थिति भी बनी क्योंकि आजम खान के माफी मांगने के बाद भी रमा देवी का गुस्सा शांत नहीं हुआ.

भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा कि सदन में आजम खान ने जो बात कही, उस वक्त मैं कुर्सी पर मौजूद थी और पूरा हिंदुस्तान हमें देख रहा था. लेकिन आजम खान ने जो मेरे लिए शब्द कहे, उससे हर किसी को तकलीफ पहुंची है.

रमा देवी बोलीं कि आजम खान सदन के बाहर भी ऐसा ही बोलते हैं और उनकी आदत जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है. जिस वक्त रमा देवी बोल रही थीं, तभी आजम खान के बगल में बैठे समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रमा देवी का विरोध किया. जिसपर रमा देवी बरस पड़ीं, उन्होंने कहा कि आप बीच में मत बोलिए, उनकी भी ज़ुबान है.

बीजेपी सांसद ने कहा कि आजम खान की जो आदत है, वो सुधरनी चाहिए. मैं एक वरिष्ठ सांसद हूं, संघर्ष कर यहां तक पहुंची हूं और लोगों की आवाज़ बनी हूं. इसी के साथ रमा देवी ने अपनी बात खत्म की.

गौरतलब है कि गुरुवार को लोकसभा में आजम खान ने तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान सभापति की कुर्सी पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी कुछ ऐसा कह दिया था जिसे सदन की कार्यवाही से निकालना पड़ा था. जिसके बाद संसद में कई महिला सांसदों ने आजम खान के खिलाफ हल्ला बोला था और स्पीकर से कड़े एक्शन की गुहार लगाई थी.

अब लंबे विवाद के बाद सोमवार सुबह पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव, आजम खान और रमा देवी के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने अपने चैंबर में मुलाकात की और फिर सदन में आजम खान ने माफी मांग ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *