सीएम योगी ने काहा – कोरोना के खिलाफ मिली सफलता के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ

 लखनऊ 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मिली सफलता के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है। हिन्दुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर के साथ अनलॉक-1 का सबसे बड़े इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई की व्यक्तिगत मॉनिटिरिंग की है। उन्हीं की बदौलत हमें इसके खिलाफ लगातार सफलता मिल रही है।

सीएम योगी ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार आई तो मात्र 12 मेडिकल कॉलेज थे। लेकिन हमारी सरकार ने 30 मेडिकल कॉलेज प्रदेश को दिए। इसमें से कुछ में काम शुरू हो चुका है और कुछ जल्द ही तैयार हो जाएंगे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब कोरोना के पहला केस उत्तर प्रदेश में आया था तब हमारे पास इसके लिए कोई तैयारी और योजना नहीं थी। लेकिन कुछ ही समय में हमने प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में काम करना शुरू कर दिया। आज स्थिति यह है कि हमारे पास एक लाख से अधिक कोरोना के लिए आइसोलेशन बेड मौजूद है।

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि हम रोज 12 हजार टेस्ट कर रहे हैं। शुरुआत में यह संख्या काफी कम थी। उन्होंने बताया कि 15 जून तक हमारा लक्ष्य 15 हजार टेस्ट करने का है और जून के अंत तक हम प्रतिदिन 20 हजार टेस्ट करने लगेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *