सीएम नीतीश कुमार ने पटना में जलजमाव क्षेत्रों का मुआयना किया

  पटना 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले 36 घंटे से लगातार हो रही बारिश से पटना में हुए जलजमाव वाले क्षेत्रों का मुआयना किया। नीतीश कुमार ने पटना के एक अणे मार्ग स्थित आवास से नेहरू पथ होते हुए डाकबंगला चौराहा पहुंचे। इसके बाद गांधी मैदान, एक्जीबिशन रोड, कंकड़बाग रोड, नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (एनएमसीएच), अगमकुआं पुल पार कर बाइपास, अनिशाबाद समेत कई स्थानों पर जलजमाव वाले क्षेत्रों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा एवं अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

बता दें कि बिहार में लगातार हो रही बारिश के चलते सड़कों पर बुरी तरह पानी से भरे हैं और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके अलावा राज्य में बारिश की वजह से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं जरूरी सेवाएं भी बुरूी तरह प्रभावित हुई हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि2 दिन से बारिश न थमने के चलते गंगा नदी का स्तर लगातार बढ़ रहा है। लेकिन मौके पर लोगों की मदद के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं होती ये प्राकृतिक चीज है। पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए इंतजाम कर दिए गए हैं। इसके अलावा पीड़ितों के लिए सामुदायिक रसोई का इंतजाम भी किया गया।
 
भारी बारिश से जगह-जगह रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है जिससे कई ट्रेनें को रद्द करना पड़ा। बारिश से हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। रेल प्रशासन ने यात्री सुरक्षा के मद्देनजर कोलकाता से अमृतसर जाने वाली अकाल तख्त एक्सप्रेस का संचालन निरस्त कर दिया। जबकि पंजाब मेल समेत कई ट्रेनों को बदले रूट से रवाना किया। ट्रेनें पटना की जगह बदले रूट से गुजरीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *