सीएम कमलनाथ ने दी ये 2 बड़ी सौगात

इंदौर
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज शनिवार को प्रदेश को दो बड़ी सौगात दी।पहला सीएम ने इंदौर में देश के सबसे बड़े छात्रावास का शुभारंभ किया । यहां  असरावद खुर्द में पिछड़ा वर्ग की छात्राओं के लिए सीएम ने  500 सीटर पोस्ट मैट्रिक गर्ल्स हॉस्टल शुभारंभ किया।खास बात ये है कि केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने इसके लिए राशि मंजूर की थी।  वही पुलिसकर्मियों को भी सौगात देते हुए सीएम ने इंदौर में ही नवनिर्मित पुलिस हाउसिंग आवासीय क्वार्ट्स का लोकार्पण किया।इन मौकों पर केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के अलावा मध्य प्रदेश सरकार के कई कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे।लोकसभा चुनाव के बाद यह कमलनाथ सरकार की दो सबसे बड़ी सौगात मानी जा रही है।

बता दे कि यह छात्रावास 500 सीटर है जिसमें छात्राओं के लिए सारी सुविधाएं होंगी। करीब 15 करोड़ की लागत से बने इस छात्रावास में सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यह पिछड़ा वर्ग की बालिकाओं के लिए देश का सबसे बड़ा छात्रावास होगा। इस कन्या छात्रावास भवन में ए, बी और सी तीन ब्लॉक हैं। इसमें 250 कमरे, 11 डायनिंग हॉल, 11 किचन कक्ष और 11 स्टोर रूम हैं।

हैरानी की बात तो ये है कि भले ही सरकार ने छात्रों को छात्रावास बनाकर बड़ी सौगात दी हो लेकिन पूरे छात्रावास में सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवॉल नहीं है।इस पर चिंता जाहिर करते हुए पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारियों ने राज्य शासन को बाउंड्रीवॉल के लिए 2 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा है, लेकिन अब तक यह मंजूर नहीं हो पाया है।उम्मीद की जा रही है सरकार द्वारा इसे जल्द ही मंजूरी मिलने वाली है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर में ही नवनिर्मित पुलिस हाउसिंग आवासीय क्वार्ट्स का लोकार्पण किया।इस बिल्डिंग में  944 क्वाटर है। इस कार्यक्रम में प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन के अलावा डीजीपी भी मौजूद थे। इसके बाद सीएम दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *