सीएए के समर्थन में जुटे बीजेपी नेताओं में कमलनाथ सरकार के खिलाफ गुस्सा, BJP की जागरुकता बैठक

भोपाल
नागरिकता कानून संशोधन को लेकर कांग्रेस द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को रोकने के लिए हुई भाजपा की बैठक में आज प्रदेश पदाधिकारियों व सांसदों का गुस्सा कमलनाथ सरकार के खिलाफ दिखा। इन नेताओं ने कहा कि प्रशासन भेदभाव कर रहा है और इसके लिए भाजपा द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रमों की परमिशन धारा 144 के नाम पर नहीं दी जा रही है। इन नेताओं ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के सामने भी इस मसले को उठाया।
सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा कि सीएए को लेकर कांग्रेस जहां खुद भ्रम की स्थिति निर्मित करने के लिए धरना, आंदोलन कर रही है वहीं प्रशासन को बीजेपी के लिए परमिशन नहीं देने दी जा रही है। कांग्रेस सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए फिरोजिया ने कहा कि अल्पसंख्यकों को विरोध जताने की खुली छूट दी जा रही है। पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश अघोषित आपात काल की स्थिति की ओर बढ़ रहा है। कांग्रेस के लोगों के लिए सुविधाएं देकर धारा 144 हटाई जाती है और भाजपा के सीएए के जनजागरण के लिए ज्ञापन तक देने की अनुमति नहीं दी जा रही है। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा कदम नहीं है।

हर जिले में कांग्रेस से बड़ा शांति मार्च
सभी सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों, मोर्चा व प्रकोष्ठ पदाधिकारियों और प्रदेश व राष्ट्रीय कार्यसमिति के पदाधिकारियों व कोर ग्रुप के सदस्यों की मौजूदगी में इस बात पर जोर दिया गया कि कांग्रेस ने जिस तरह से भोपाल में सीएए के विरोध में शांति मार्च किया है, भाजपा के जिला अध्यक्ष जिलों में उससे अधिक लोगों के साथ सीएए के समर्थन में मार्च निकालें।

जौरा विधानसभा को लेकर चर्चा
आज हुई बैठक में जौरा विधानसभा के उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी भाजपा नेताओं के बीच चर्चा हुई। मुरैना से सांसद व केंद्रीय मंत्री तोमर के साथ मुरैना भाजपा जिला अध्यक्ष योगेश पाल गुप्ता व अन्य नेताओं के बीच चर्चा हुई है। गौरतलब है कि यहां से कांग्रेस विधायक बनवारीलाल शर्मा का गत दिनों कैंसर की बीमारी से निधन हो गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *