सीआरपीएफ को निशाना बना धमाका करने वाला आतंकी दबोचा

श्रीनगर
घाटी में आतंक का पर्याय बन चुका जैश-ए-मोहम्मद का कुख्यात आतंकी मोहम्मद फैयाज अहमद लोन को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने श्रीनगर से लोन को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बनिहाल सुरंग के पास सीआरपीएफ काफिले को निशाना बनाकर किए गए कार बम विस्फोट को इसने ही अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस ने आतंकी फैयाज के सिर पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा था। यही नहीं इस कुख्यात आतंकी के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हो चुका था। लोन 2015 से ही गिरफ्तारी से बच रहा था।

शनिवार को जम्मू की तरफ जा रहे सीआरपीएफ के एक काफिले के जवाहर सुरंग पार करने के तुरंत बाद यह विस्फोट तेतहर गांव के निकट बनिहाल शहर से सात किलोमीटर की दूरी पर हुआ। हुंडई सैंट्रो मॉडल वाले वाहन के दो गैस सिलिंडरों में से एक में आग लगने के बाद यह घटना हुई। वाहन का चालक आग लगने से पहले ही वहां से फरार होने में सफल रहा था।

उधर, पुलवामा में सुरक्षाबलों को सोमवार सुबह बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलवामा जिले के लस्‍सीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने एक एनकाउंटर में आतंकवादी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

सीमा पर पाक की नापाक हरकत जारी
बता दें कि भारतीय सेना की तरफ से बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद से बौखलाया पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे हुए राजौरी जिले की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए रविवार को मोर्टार दागे और गोलीबारी की। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ जिले में सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *