सिर से जुड़ी बहनों ने अलग-अलग मतदाता के तौर पर किया वोट

पटना 
विविधताओं से भरे भारत देश में लोकतंत्र का पर्व कहे जाने वाले चुनाव के मौके पर खूबसूरत तस्वीर सामने आई है। अभी तक एक ही नागरिक के तौर पर वोट कर रहीं सिर से जुड़ी दो बहनों ने इस बार अलग-अलग मतदान किया। चुनाव आयोग ने सबा और फराह की तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है।  
 आपको बता दें, पटना की रहने वाली सबा और फराह जन्म से ही सिर से एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं। दोनों का शरीर तो अलग है, लेकिन जन्म से ही सिर से एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं। दोनों के ऑपरेशन को लेकर बहुत प्रयास हुआ, लेकिन चिकित्सकों ने इसे जटिलतम ऑपरेशन बताया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी इन दोनों को अलग करने के लिए कराए जाने वाले ऑपरेशन से मना कर दिया था, क्योंकि ऑपरेशन में दोनों बहनों में से किसी एक की जान जाने की आशंका है। 
 
सलमान खान को बांधी थी राखी
पटना के समनपुरा इलाके में रहने वाली 22 वर्षीय सबा और फराह जुड़वा बहनें हैं। बॉलिवुड सलमान खान ने दोनों बहनों की मुंबई बुलाकर मदद की थी। सलमान से मिलकर सबा और फरहा ने उन्हें राखी भी बांधी थी, जिसके बाद से सलमान दोनों को अपनी बहन मानते हैं। सलमान खान को 2002 के हिट ऐंड रन केस में सजा सुनाए जाने के बाद भी दोनों बहनों ने खाना-पीना छोड़ दिया था। 

  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *