सिंधी समाज ने किया मुख्यमंत्री का सम्मान, कृषि आधारित उद्योग लगाने का आव्हान

रायपुर
छत्तीसगढ़ सिंधी समाज ने कल देर रात यहाँ मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागृह में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का सम्मान  किया। पूरे प्रदेश से आये समाज के लोगों और विभिन्न संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री का गर्म जोशी से स्वागत किया और उनका सम्मान किया। मुख्यमंत्री ने इस सम्मान के लिए सिंधी समाज को धन्यवाद दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि किसान खुश रहे, प्रदेश में व्यापार फले-फूले और लोगों को रोजगार के अच्छे अवसर मिले। उन्होंने सिंधी समाज से कहा कि आपके पास व्यापारिक बुद्धि है, आप कृषि आधारित छोटे-छोटे उद्योग लगाएं। जिससे किसानों को उनकी उपज का लाभ भी मिले और रोजगार भी बढे, ऐसे उद्योगों से राज्य सरकार को राजस्व की प्राप्ति भी होगी। 
    
मुख्यमंत्री ने बताया कि कोंडागांव में इसी माह 105 करोड़ रूपए की लागत के मक्का प्रोसेसिंग यूनिट के लिए भूमिपूजन किया गया है। इसी तरह धमधा-पत्थलगांव क्षेत्र में जहां टमाटर का ज्यादा उत्पादन होता है, वहां टमाटर आधारित उत्पादों की छोटी यूनिट लगाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि कर्ज माफी और 2500 रूपए प्रति क्विंटल धान की खरीदी से व्यापार जगत को भी प्रोत्साहन मिलेगा। किसानों के घर में पैसा गया है, तो किसान बाजार भी आएंगे। राज्य सरकार के इन कदमों से जीएसटी और नोटबंदी की मार से प्रभावित व्यापार और उद्योग जगत को उबरने का मौका मिलेगा।

इस अवसर पर संत श्री युधिष्ठिर लाल, अम्मा मीरा देवी, नगर निगम की पूर्व महापौर श्रीमती किरणमयी नायक भी उपस्थित थीं। श्री आनंद कुकरेजा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। श्री आसुदाराम वाधवानी ने अपने विचार प्रकट किये। श्री अजित कुकरेजा ने मुख्यमंत्री का जीवन परिचय प्रस्तुत किया। इस अवसर पर सिंधी समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *