सिंधिया को मिला ‘दस्यु सम्राट’ मलखान सिंह का साथ, कमलनाथ को लेकर कही ये बात

गुना
लोकसभा चुनाव हारने के बाद पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भले ही अलग थलग पड़ गए हों, लेकिन अब उनका साथ देने के लिए खुद दस्यु सम्राट मैदान में उतर आये हैं. जी हां, कभी चम्बल के बीहड़ों में अपने नाम का डंका बजा चुके बागी मलखान सिंह ( Malkhan Singh) ने सिंधिया की बात का समर्थन किया है. जबकि उन्‍होंने आगामी पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को आड़े हाथों लेते हुए पंचों से चुनाव न कराने की अपील भी मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) से की है.

दस्यु सम्राट मलखान सिंह ने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भले ही चुनाव हार गए हों, लेकिन उनका राजनैतिक कद काफी ऊंचा है. किसानों के हक में खड़े होकर जिस प्रकार की बयानबाजी ज्योतिरादित्य कर रहे हैं वो बेहद सराहनीय है. बुरे वक्त में किसानों के साथ खड़े रहना अच्छे राजनेता की निशानी है.

मलखान सिंह ने कहा की प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने अब तक किसानों को 2 लाख रुपये की कर्जमाफी का लाभ नहीं दिया है. सरकार केवल दिखावा करने में जुटी हुई है जिसका खुलासा खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया कर रहे हैं, जो बेहद जरूरी भी है. उन्‍होंने कहा की कोई भी सरकार गाय के नाम पर राजनीति न करे. किसान अपनी गायों को खुद पालें और सरकार के भरोसे ना छोड़ें.

बहरहाल, मध्‍य प्रदेश में राजनीतिक उठापठक के बीच दस्यु सम्राट के समर्थन ने पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए एक अलग माहौल बनाया है.

पंचायत प्रक्रिया को कठघरे में खड़े करते हुए मलखान सिंह ने शासन से अपील की है कि पुरानी प्रणाली से ही चुनाव सम्पन्न कराये जाएं नहीं तो विवाद और खून खराबा बढ़ेगा. पंचायत चुनाव के कारण ही मलखान सिंह बागी बने थे इसलिए चुनाव में निष्पक्षता रखी जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *