सिंधिया को भारी पड़ सकता है बसपा प्रत्याशी को कांग्रेस में लाना

अशोकनगर  
गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह धाकड़ को सोमवार को शिवपुरी में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल कराया है। अब तक के चुनावी माहौल में एकाएक हुए इस घटनाक्रम से क्षेत्र ही नहीं बल्कि प्रदेश की सियासत गरमा गई है| चुनाव से पहले बसपा में की गई यह तोड़फोड़ कांग्रेस के लिए भारी पड़ सकती है | बसपा सुप्रीमो मायावती ने तो ट्वीट करके सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी दे डाली है। वही भाजपा सहित दूसरे लोगों ने भी सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर  सिंधिया को ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

स्थानीय स्तर पर भी बीएसपी इस घटना घटना को लेकर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ लामबंद होने लगी है। वरिष्ठ नेताओं ने क्षेत्र में बसपा के लोगों के साथ बैठक शुरू कर दी है । बीएसपी नेताओं का कहना है कि सिंधिया के खिलाफ पूरे संसदीय क्षेत्र में विरोध किया जाएगा। आगे की रणनीति के लिए फिलहाल बैठकों का दौर जारी है, और जल्दी ही चुनाव में सिंधिया द्वारा बसपा को जो झटका दिया है, उसका जवाब भी देने की तैयारी की जा रही है। 

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव प्रचार करने आए प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने लोकेंद्र धाकड़ के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है ,और लोकेंद्र का कांग्रेस में आना सरकार बनने का रुझान है।

गौरतलब है कि सोमवार को शिवपुरी में गुना संसदीय क्षेत्र के बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह राजपूत ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना समर्थन देने के साथ ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। सिंधिया ने लोकेन्द्र सिंह को कांग्रेस का गमछा पहनाकर स्वागत किया| इस दौरान जिला अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव भी मौजूद रहे| कांग्रेस में शामिल होने के बाद लोकेन्द्र सिंह ने कहा देश को महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया जी जैसे नेतृत्व की आवश्यकता है तभी क्षेत्र का विकास संभव है | बसपा को प्रदेश में यह दूसरा झटका है| इससे पहले राजगढ़ में भी बसपा प्रत्याशी निशा त्रिपाठी ने भी नामांकन वापस लेते हुए कांग्रेस को समर्थन का ऐलान किया है| वहीं बसपा के कई बड़े नेता भी कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं| 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *