सामने आया बिलासपुर पुलिस का ‘अलग’ चेहरा, नए अंदाज में कर रहे जागरूक

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में  लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन (Violation) कर बेवजह सड़कों पर घूमने वालों की भीड़ पर पुलिस (Police) सख्त कार्रवाई कर रही है. इस दौरान पुलिस की लाठी और डंडे वाली इमेज सामने आई. बिलासपुर (Bilaspur) जिले से ही एक वीडियो वायरल (Virla Video) हुआ था जिसमें पुलिस एक पेट्रोल पंप (Petrol Pump) में मारपीट करती नजर आई थी. इसके बाद अब अपनी इस इमेज को बदलने की कोशिश पुलिस कर रही है. बिलासपुर पुलिस अब गाना जाकर लोगों को जागरूक कोरोना वायरस को लेकर जागरूक कर रही है. साथ ही टिकटॉक (TikTok) वीडियो बनाकर भी लोगों को समाइश देने की कोशिश की जा रही है.

मालूम हो कि बिलासपुर के बुखारी पेट्रोल पंप कर्मचारी के साथ पुलिस द्वारा मारपीट किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद सूबे के डीजीपी डीएम अवस्थी ने संज्ञान लेते हुए सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि लोगों से लॉकडाउन पालन करने अपील करें, किसी प्रकार की मारपीट ना की जाए. पुलिस अपना मानवीय चेहरा बनाए रखे नहीं तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. डीजीपी के निर्देश के बाद अब पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आने लगा है.

कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के बाद भी शहर में लगातार खुलेआम घूम रहे लोगों पर पुलिस की समझाइश और कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में कोरोना वायरस को लेकर लापरवाह बने लोग सड़कों पर घूम रहे हैं. बिलासपुर पुलिस ने अब ऐसे ढीट लोगों को समझाने का अनोखा तरीका निकाला है. पुलिस अब ऐसे लोगों को गाना गाकर, हाथ जोड़कर, फूल चंदन के साथ आरती उतार कर और टिकटॉक वीडियो बनाकर समझाने की कोशिश कर रही है, लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों में रहे और कोरोना के खिलाफ सड़कों पर डटे पुलिस की मदद करें. पुलिस की इस अनूठी पहल की शहर में खूब चर्चा हो रही है.

एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के अभिनव उपाध्याय नाम के एक पुलिसकर्मी गाना गाकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया है. इस पुलिसकर्मी ने शहर के सिविल लाइन इलाके में गाना गाया और लोगों को कोरोना वायरस से सतर्क रहने की अपील की. मालूम हो कि सऊदी अरब से लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिनका इलाज किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *