साइना नेहवाल ने गुवाहाटी में खेलने से किया इनकार

गुवाहाटी                
गुवाहाटी में जारी सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में गुरुवार को तब विवाद पैदा हो गया, जब मौजूदा चैम्पियन साइना नेहवाल ने कोर्ट को खराब करार देकर अपना एकल मैच खेलने से इन्कार कर दिया.  उनका मुकाबला प्री-क्वार्टर फाइनल में श्रुति मंदादा से था, लेकिन उन्होंने कोर्ट देखते ही स्पष्ट कर दिया कि ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती हैं.

समीर वर्मा के पुरुष एकल मैच के दौरान टखने में दर्द के कारण हटने के बाद ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और पिछले साल पांव की चोट से परेशान रहीं साइना ने कोर्ट पर कदम रखा था. उनके न खेलने से हैरान भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव (प्रतियोगिता) ओ. राशिद सहित अन्य अधिकारी मामला सुलझाने के लिए तुरंत हरकत में आ गए. BAI अधिकारियों ने साइना, पारूपल्ली कश्यप और साई प्रणीत को शाम को खेलने के लिए मना लिया.

साइना के पति और साथी खिलाड़ी कश्यप ने कहा, ‘पीवी सिंधु के मैच खेलने के बाद दो स्थानों पर लकड़ी की तख्तियां बाहर निकल आईं, वे अब उसे ठीक कर रहे हैं. हम शाम को अपने मैच खेलेंगे.’

चैम्पियनशिप असम बैडमिंटन अकादमी के तीन कोर्ट पर खेली जा रही है. कश्यप भी पुरुष एकल में अपना प्री-क्वार्टर फाइनल मैच खेलने के लिए वहां मौजूद थे. वह साइना के साथ बगल के कोर्ट का निरीक्षण करने के लिए भी गए.

सिंधु ने सुबह इसी कोर्ट पर अपना मैच खेला और मालविका बंसोद को सीधे गेमों में हराकर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. राशिद ने कहा कि BAI कोर्ट को सही करेगा और उन्होंने तरुण राम फूकन इंडोर स्टेडियम के सीमेंट कोर्ट पर भी व्यवस्था कर दी है.

राशिद ने कहा, ‘कोर्ट दो स्थानों पर असमान हो गया था और इसलिए तीन खिलाड़ियों ने खेलने से इनकार कर दिया, हम यहां समस्या का निदान कर रहे हैं और इसके अलावा इंडोर स्टेडियम में भी व्यवस्था कर दी है,’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *